skip to content

भारत पाकिस्तान के मैच को लेकर आया बड़ा अपडेट, यहां खेला जाएगा मैच

Bihari News

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैचों को लेकर हर किसी को उत्साह होता है. भारत पाकिस्तान ही नहीं विश्व के क्रिकेट प्रेमी देश इन दोनों देशों के बीच होने वाले मैचों का इंतजार करते हैं. तभी तो भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैचों में जहां स्टेडियम में खचाखच भीड़ होती है तो वहीं दूसरी तरफ ऑनलाइन मैच देखनों वालों की संख्या करोड़ों में होती है. ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का इंतजार हर किसी को होता है. भारत और पाकिस्तान के बीच 2008 के बाद से राजनीतिक रिश्ते खराब हो गए जिसके कारण साल 2013 से भारत और पाकिस्तान के बीच में कोई बाइलिटरल सीरीज नहीं हो पाया है. अब इन दोनों देशों के बीच में सीधी भिड़ंत विश्वकप या फिर एशिया कप के दौरान देखने को मिलता है. अब जब एशिया कप 2023 का मैच होना है और भारत और पाकिस्तान के बीच में मुकाबलें होने है और दोनों देशों के बीच में मैच खेलने को लेकर ठन गई है. भारत की टीम पाकिस्तान जाने से साफ तौर पर मना कर दिया है. इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से भी यह कहा गया कि हम भी भारत खेलने के लिए नहीं जाएँगे. लेकिन इन सब के बीच में दोनों देशों के बीच में बयानबाजी का दौर चलता रहा.

अब इस पूरे प्रकरण को लेकर IPL के चेयरमैन अरुण धूमल ने इस पूरे मामले को लेकर बोलते हुए कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का बहुचर्चित मैच श्रीलंका में होगा. बता दें कि धूमल इन दिनों डरबन में हैं वे इन दिनों ICC मुख्य कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए गए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा है कि हमारे सचिव ने पीसीबी प्रमुख जाका अशरफ से मुलाकात की और एशिया कप के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिय़ा गया. उन्होंने यह भी कहा कि यह उसी के अनुरूप है जिस पर पहले बात की गई थी. पाकिस्तान में लीग चरण के चार मैच होंगे जिसके बाद नौ मैच श्रीलंका में होंगे. इसमें भारत और पाकिस्तान का मैच शामिल है. दोनों टीमें फाइनल खेलती हैं तो वह भी श्रीलंका में होगा. उन्होंने पाकिस्तान मीडिया में आ रही इन अटकलों को खारिज किया कि भारतीय टीम पाकिस्तान जायेगी. आपको बात दें कि पाकिस्तान की मीडिया में खेल मंत्री अहसान मजारी के हवाले से इस तरह की खबरें चल रही थी.

उन्होंने यह भी कहा है कि भारतीय टीम या फिर हमारे सचिव पाकिस्तान नहीं जाएँगे. सिर्फ कार्यक्रम तय किया गया है. भारतीय़ टीम श्रीलंका के दाम्बुला में पाकिस्तान से खेल सकती है. पाकिस्तान का अपनी धरती पर एकमात्र घरेलू मैच नेपाल के खिलाफ होगा. इनके अलावा पाकिस्तान में अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश, बांग्लादेश बनाम श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान मैच होंगे.

भारत और पाकिस्तान के बीच में लंबे समयसे चले आ रहे उस विवाद पर विराम लग गया जिसमें यह कहा जा रहा था कि भारत की टीम पाकिस्तान क्रिकेट खेलने जाएगी. लेकिन अब इसमें विराम लग गया है. दोनों ही देशों के बीच में इस बात पर सहमती बनी थी कि दोनों ही देश किसी न्यूट्रल देश में जाकर मैच खेल सकते हैं. ऐसे में अब कहा जा रहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले श्रीलंका में होगें.

Leave a Comment