Placeholder canvas

बिहार का लाल श्रीलंका जूनियर डोमेस्टिक लीग में करेगा कमाल

Bihari News

क्रिकेट का जलवा शहरों के साथ ही अब गांव तक में पहुंचने लगा है. गांव से खिलाड़ी निकलकर अब नेशनल टीम में पहुंचने लगे हैं. एक जमना था जब शहरी क्षेत्र के खिलाड़ियों का जलवा भारतीय क्रिकेट टीम में हुआ करता था. समय के साथ क्रिकेट में भी बदलाव हुआ और अब गांव के लड़के भी भारतीय टीम की ब्लू जर्सी तक पहुंचने का सपना देखने लगे हैं. इन सपनों में जान महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ियों ने खुब दिया हैं जो छोटे से प्रदेश से आते हैं लेकिन भारतीय टीम में अपनी एक अलग पहचान रखते हैं. बिहार से ही मुकेश कुमार और ईशान किशन भारतीय टीम के वर्तमान में सदस्य हैं. ऐसे में गांव के लड़कों को लगता है कि हम भी किसी दिन भारतीय टीम तक पहुंच सकते हैं. इसी उम्मीद को मन में पाले कितने ऐसे खिलाड़ी हैं जो रोज सुबह शाम नेट में पसीना बहा रहे हैं.

आज हम आपको बिहार के एक और लाल के बारे में बताने वाले जिन्होंने अपने दम पर क्रिकेट के कई अलग अलग श्रेणियों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. बिहार गोपालगंज के रहने वाले अभिषेक यादव का चयन श्रीलंका में होने वाले श्रीलंका जूनियर डोमेस्टिक लीग में हुआ है. इस लिग की शुरुआत 24 सिंतबर से होने वाली है अभिषेक कुमार कोलंबो टीम के साथ खेलते हुए दिखाई देंगे. अभिषेक यादव इससे पहले अंडर-16 भारतीय टीम का नेतृत्व कर चुके हैं. इस दौरान इनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा था. इसके बाद अभिषेक यादव को ऑस्ट्रेलिया प्रीमियर लीग में भी खेलने का मौका मिला है. तब इन्हें 1 हजार ऑस्ट्रलियन डॉलर में खरीदा गया था. आपको बता दें कि अभिषेक को ऑस्ट्रेलिया में वेस्टर्न क्रिकेट क्लब में हुआ है. उन दिनों अभिषेक कुमार अंडर-16 स्कूल मैच में शानदार प्रदर्शन किया था.

इसके बाद अभिषेक यादव का चयन अंडर-17 में Mosman Cricket Club की तरफ से अबू धाबी में होने वाले टूर्नामेंट में बिहार के इस खिलाड़ी का नाम शामिल था. अभिषेक यादव इतने स्तर के क्रिकेट खेलने के बाद उन्हें स्टेट स्तर पर क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला है. अभिषेक को साल 2022 में RCB की तरफ से नेट बॉलर के रूप में बुलाया गया था. जहां RCB के खिलाड़ियों ने इनकी प्रतिभा की तारीफ की थी. ऐसे में हर किसी को उम्मीद है यह खिलाड़ी आने वाले दिनों में ब्लू जर्सी में दिखाई देगा.

अभिषेक यादव का श्रीलंका क्रिकेट लीग में चयन होने पर गोपालगंज के मीरगंज से ही हुई है. अभिषेक के चयन को लेकर उनके पिता अशोक कुमार यादव ने खुशी जाहिर करते हुए अपने बेटे को आशीर्वाद दिया है. इस दौरान अभिषेक की मां ने कहा कि वह अपने बेटे को एक दिन भारतीय टीम में खेलते हुए देखना चाहते हैं. अभिषेक के क्रिकेट कैरियर में उनके ट्रेनर कोच शिवम जायसवाल का बड़ा योगदान रहा है. शिवम जायसवाल ने अभिषेक को लेकर बोलते हुए कहा है कि अभिषेक काफी मेहनती लड़का है. आने वाले दिनों में यह भारतीय टीम के साथ खेलते हुए दिखाई देने वाला है. जिस तरह का इसका फिटनेस हैं उसे देखते हुए यह भारतीय टीम में जरूर खेलेगा. इस लड़के में बहुत प्रतिभा है.

अभिषेक यादव ने बताया कि हमारे क्रिकेट जीवन में मीरगंज के उप सभापति धनंजय यादव Ranjan yadav,Manish Yadav,Diwakar Yadav,Akash Raj,Atul Yadav, Ashu Yadav बड़ा योगदान रहा है.

Leave a Comment