Placeholder canvas

कुछ ही समय बाद थम जाएगा भारत और पाकिस्तान

Bihari News

टी20 विश्व कप 2022 का सबसे बड़ा मुकाबला बस चंद घंटे दूर है। भारत के सामने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान है और जब इन दोनों देशों का मुकाबला होता है तो पूरा विश्व टकटकी लगाकर मैच देखने लगता है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में एक लाख लोगों की मौजूदगी में इस मैच की शुरुआत होगी। करोड़ों लोग घर में रहकर टीवी के सामने बैठकर इस मैच का लुफ्त उठाएंगे।

कल तक लग रहा था कि इस मैच में बारिश खलल डालेगी लेकिन अब बारिश की आशंका बस 10% ही रह गई है। भारतीय टीम को पिछले विश्व कप में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से करारी हार मिली थी जिसका बदला लेने को भारतीय खिलाड़ी बेताब है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में यह मुकाबला खेला जाएगा और दोनों देश पहली बार 37 साल पहले इस मैदान में टकराए थे। इस मैच में भी भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 8 विकेट से शिकस्त दी थी। आंकड़े दर्शाते हैं कि मेलबर्न में कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हैं क्योंकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीत दर्ज करती है. पिछले 5 मैचों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ही मैच जीती है।

ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर भारतीय टीम ने 12 T20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं जिसमें 7 में जीत मिली है। ऑस्ट्रेलिया में विराट कोहली का रिकॉर्ड शानदार है और यह बल्लेबाज एक बार फिर आईसीसी टूर्नामेंट में अपनी धाक जमाने को बेताब होगा। सूर्यकुमार यादव बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और उनसे सबको बहुत उम्मीदें हैं। जसप्रीत बुमराह की कमी मोहम्मद शमी पूरी करेंगे। उम्मीद है भारतीय खिलाड़ी इस बार क्रिकेट प्रशंसकों का दिल नहीं तोड़ेंगे।

दोनों टीमों की तुलना की जाए तो भारतीय टीम बहुत ही शानदार है और पाकिस्तान से कई गुना बेहतर नजर आती है। पाकिस्तान में भी पिछले कुछ समय में अच्छा क्रिकेट खेला है और ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि मुकाबला काफी कड़ा होगा।

दिल थाम के बैठ जाइए, चंद घंटे और भारत और पाकिस्तान के मुकाबले का लुफ्त उठाइए। जुड़े रहिए चक दे क्रिकेट के साथ, कमेंट करिए कौन सी टीम जीतेगी?

Leave a Comment