Placeholder canvas

कोहली ने पाकिस्तान के जबड़े से छीन ली विराट जीत, भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया, 82 रनों की अद्भुत पारी।

Bihari News

विराट कोहली की विराट पारी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान के जबड़े से मैच जीत लिया। भारत और पाकिस्तान का मैच हो और उसमे रोमांच की कमी हो ऐसा तो कभी हो ही नहीं सकता है। टी 20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 के तीसरे मुकाबले में भारत और पाकिस्तान आमने सामने थे और विराट कोहली ने अपने बल्ले से इतिहास रच दिया। उन्होंने लड़खड़ाती हुई भारतीय पारी को ना सिर्फ संभाला बल्कि 82 रनों की अपने दमदार पारी से मैच भी जीता दिया। एक समय भारत का स्कोर 31-4 था मगर इसके बाद विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने 19वे ओवर तक साझेदारी निभाई। अंत में अश्विन ने विनिंग शॉट लगाकर भारत को जीत दिला दी।

भारत की पारी , कोहली रहे जीत के हीरो

मैच की शुरुआत रोहित शर्मा के टॉस जीतने के बाद हुई। रोहित ने टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। उनका या फैसला सटीक साबित हुआ। युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को दूसरे ओवर की पहली गेंद पर ही चलता किया। अर्शदीप यही नहीं रुके पावरप्ले के अंदर उन्होंने रिजवान की भी निपटा दिया। पाकिस्तान की टीम ने मिडिल ओवर में वापसी की मगर हार्दिक पांड्या ने बाद में आकर 3 विकेट लिए और पाकिस्तान की टीम शान मसूद के फिफ्टी के बदौलत 159 रनों के स्कोर तक पहुंच गई।

पूरे भारत को पता था पाकिस्तान की गेंदबाजी में कितना दम था। और यह रन चेस भारत के लिए आसान नहीं होने वाली है और हुआ भी कुछ वैसा ही केएल राहुल के रूप में भारत को पहले झटका लगा, इसके बाद तो आया राम गया राम का सिलसिला चालू हो गया और भारत ने शुरुआती तीन विकेट 30 रनो के अंदर ही खो दिए। हार्दिक की जगह अक्षर पटेल को भेजा गया मगर दूर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। जिसके बाद विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने धीर धीर करके साझदारी बनी। इसके बाद स्पिनर नवाज के ओवर में भारत ने 20 रन बटोर कर अपनी पारी को मोमेंटम दिया। एक।समय भारत को 8 गेंदों में जीत के लिए 28 रनों की जरूरत थी तभी हैरिस रऊफ की दो गेंदों में दो छक्के जड़कर कोहली ने धमाका कर दिया। अब आखिरी ओवर नवाज के हाथो मे था, ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या 40 रन बनाकरआउट हो गए, लेकिन विराट कोहली डेट रहे और नो बॉल पर एक छक्का जड़ दिया फिर अगली गेंद पर 3 रन बाई के मिल गए। स्ट्राइक पर दिनेश कार्तिक एक रन बनाकर स्टंप आउट हो गए। इसके बाद आर अश्विन ने चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी। विराट कोहली ने एक बार फिर पुराने विराट की झलक दिखाई और 53 गेंदों पर 4 छक्के व 6 चौकों के साथ नाबाद 82 रन बनाए। भारत ने पिछले वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला पाकिस्तान से ले लिया है साथ ही टी 20 वर्ल्ड कप की भी एक मजबूत शुरुआत की है।

Leave a Comment