Placeholder canvas

रहाणे की हुई वापसी, केएस भरत विकेटकीपर, WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम का ऐलान

Bihari News

दोस्तों, ऑस्ट्रेलिया के बाद अब भारत ने भी जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेला जाना है. यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चक्र यानी कि 2021-23 का फाइनल है. इसकी शुरुआत हुई थी 2019 में, 2019-21 चक्र के फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था और चैंपियन बनी थी. भारत लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है लेकिन इस बार उनका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा.
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने मंगलवार, 25 अप्रैल को टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान किया है. बोर्ड ने भारत की 15-सदस्यीय टीम की घोषणा की है.

रहाणे की हुई वापसी

BCCI की ऑल इंडिया सीनियर मेंस सेलेक्शन कमिटी द्वारा चुनी गई 15-सदस्यीय टीम में दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की वापसी हुई है. वहीं सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन का पत्ता कट गया है. रहाणे काफी लंबे समय से टीम से बाहर थे लेकिन रणजी में शानदार प्रदर्शन और चल रहे IPL में बेहतरीन बल्लेबाजी के चलते भारतीय टीम में उनकी वापसी हुई है. इसके अलावा भारतीय टीम को नंबर-5 पर कोई अनुभवी बल्लेबाज चाहिए था, जिसको इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट का अनुभव हो. रहाणे आईपीएल में गजब की बल्लेबाजी कर रहे हैं, वो इस सीजन चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा हैं. नंबर-3 पर उतरते हुए वो धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे हैं. वो जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं और उम्मीद है वो WTC फाइनल में भी बल्ले से गदर मचाएंगे जो टीम के लिए फायदेमंद साबित होगा.

टीम में 5 तेज गेंदबाज

इंग्लैंड की पिच तेज गेंदबाजों को सूट करती है, ऐसे में टीम में 5 तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है. भारत की 15-सदस्यीय टीम में मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, और जयदेव उनादकट को शामिल किया गया है. टीम में स्पिनर के तौर पर रविचंद्रन अश्विन, रवीन्द्र जडेजा और अक्सर पटेल को शामिल किया गया है. विकेटकीपर के रूप में केएस भरत को शामिल किया गया है वहीं केएल राहुल बैकअप विकेटकीपर होंगे.

WTC 2021-23 फाइनल के लिए भारत की 15-सदस्यीय टीम –

Rohit Sharma(Captain), Shubman Gill, Cheteshwar Pujara, Virat Kohli, Ajinkya Rahane, KL Rahul, KS Bharat(WK), Ravichandran Ashwin, Ravindra Jadeja, Axar Patel, Shardul Thakur, Mohammad Shami, Mohammad Siraj, Umesh Yadav, Jaydev Unadkat.

कहां होगा WTC फाइनल ?

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चक्र का फाइनल लंदन के द ओवल में खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह बहुप्रतीक्षित टेस्ट मुकाबला 7 जून से 11 जून तक खेला जाएगा. बारिश को देखते हुए ICC ने 12 जून को रिजर्व डे भी रखा है.

आपको क्या लगता है दोस्तों ? क्या भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को मात देकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन बनने में कामयाब हो पाएगी या नहीं ? कमेंट करके जरुर बताएं.

Leave a Comment