Placeholder canvas

बिहार के बेटे ने दिखा दिया दिल्ली की टीम ने क्यों खर्च किये इतने करोड़

Bihari News

IPL का सोलवां सीजन छक्के और चौके के साथ आगे बढ़ रहा है लेकिन इस दौरान गेंदबाजों का भी दबदवा देखने को मिल रहा है. एक तरफ जहां बल्लेबाज लंबे लंबे छक्के लगा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ गेंदबाज अपनी घातक गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं. IPL का यह सीजन इन्ही धमाकेदार प्रदर्शन के बीच में आगे बढ़ रहा है. बीते दिन दिल्ली और हैदराबाद के बीच में मैच चल रहा था. यह मैच लो स्कोरिंग मैच था जिसमें यह उम्मीद की जा रही थी कि हैदराबाद की टीम जीत जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका आखिरकार हैदराबाद की टीम को हार का सामना करना पड़ा. दिल्ली की जीत में बिहार के लाल का अहम योगदान रहा है. बिहार के बेटे ने वो कर दिखाया जिसका इंतजार दिल्ली को लंबे समय से था. बिहार के बेटे का यह प्रदर्शन देख पूरे बिहार में मुकेश कुमार की चर्चा हो रही है.

बता दें कि मुकेश कुमार दिल्ली की टीम की तरफ से खेलते हैं और पिछले दिनों दिल्ली और हैदराबाद के बीच में मैच खेला जा रहा था. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए हालांकि जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही लेकिन 10 ओवर के बाद लगा जैसे हैदराबाद की टीम लड़खड़ाने लगी है. और आखिरी में हैदराबाद की पूरी टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 137 ही बना सकी. हैदराबाद की टीम को रोकने में बिहार के लाल मुकेश कुमार का अहम योगदान रहा है. हैदराबाद की तरफ से मयंक अग्रवाल ने 39 गेंद में सात चौके की मदद से 49 रन बनाये जबकि आखिरी ओवरों में हेनरिक क्लासेन ने 19 गेंद में 31 और वाशिंगटन सुंदर ने 15 गेंद में नाबाद 24 रन बनाये लेकिन टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके. इसमें मुकेश कुमार का अहम योगदान रहा है.

हैदराबाद की टीम को आखिरी ओवर में महज 13 रन बनाना था. और चार विकेट उनके हाथ में थे. कहते हैं टी-20 मुकाबले में 6 गेंद में 13 रन बनाना कोई बड़ी बात नहीं होती है. जिस तरह से रिंकू सिंह ने आखिरी के ओवर में पांच छक्के लगाए हैं उसके बाद से यही कहा जाने लगा है कि आखिरी ओवर में कुछ भी हो सकता है. लेकिन हैदराबाद के सामने 6 गेंदों में 13 की जरूरत थी और मैदान पर वॉशिंगटन सुंदर और मार्को जानसेन थे. दिल्ली की टीम ने आखिरी ओवर की जि्म्मेदारी बिहार के बेटे मुकेश कुमार को सौंपी मुकेश ने किफायती गेंदबाजी करते हुए महज पांच रन ही बनने दिया जिसका नतीजा हुआ कि दिल्ली की टीम 7 रन से यह मैच जीत गई. मुकेश कुमार इम्पैक्ट खिलाड़ी केरूप में गेंदबाजी करने आए थे उन्होंने 3 ओवर में 27 रन दिए लेकिन उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. लेकिन उनका आखिरी ओवर सबसे किफायती रहा और काफी सुझबुझ भरा जिसके कारण मुकेश कुमार की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है. हैदराबाद की टीम 19 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 132 बना चुकी थी. आखिरी के ओवर में 13 रन बनाने थे और डेविड वॉर्नर ने मुकेश कुमार पर भरोसा किया जिसका फायदा दिल्ली को मिला और दिल्ली की टीम 7 रन से जीत गई.

Leave a Comment