skip to content

ऐसा होगा भारत का टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड !

Bihari News

दोस्तों टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने में अब बस 1 महीने का समय बचा हुआ, डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. अब सबकी नजरें भारतीय टीम पर है. भारत भी जल्द ही अपने स्क्वाड का ऐलान करने वाला है. लेकिन सवाल ये है कि स्क्वाड कैसा होगा, कौन से खिलाड़ी वापसी करेंगे और कौन बाहर जाएंगे ? कप्तान Rohit Sharma ने सुपर-4 में श्रीलंका के खिलाफ हार के बाद प्रेस कॉनफ्रेंस में बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी यही टीम रहेगी, सिर्फ कुछ खिलाड़ी वापस जुड़ेंगे. एशिया कप 2022 से रोहित शर्मा की टीम की विदाई हो गई. टीम ग्रुप स्टेज में तो दोनों मुकाबले जीती लेकिन सुपर-4 में पाकिस्तान और श्रीलंका से हारकर टीम बाहर हो गई.

दोनों हार ने ये एक्सपोज कर दिया कि आप रनों को डिफेंड करने में नाकाम रहे. एशिया कप में हमारी गेंदबाजी फ्लॉप रही, हां ये जानता हूं कि टीम में Jasprit Bumrah और Harshal Patel नहीं थे. ग्रुप स्टेज के बाद अनुभवी ऑलराउंडर Ravindra Jadeja भी चले गए. लेकिन अब चुनौती बड़ी है, 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो जाएगा. भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से ही है, जो 22 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में यह मुकाबला खेला जाएगा.

तो क्या टी20 वर्ल्ड कप में यही एशिया कप वाली टीम रहेगी ? कप्तान रोहित तो कहते हैं 90 परसेंट यही टीम रहेगी. दोस्तों जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल का आना तो तय है. उनके अलावा और कौन आएँगे ? क्या मोहम्मद शमी की वापसी होगी ? शमी की कमी हमें एशिया कप में बहुत खली. लेकिन पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से शमी एक भी टी20 मुकाबला नहीं खेले हैं. लेकिन वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में है, और वहां की पिचों से तो आप सभी अवगत होंगे ही, कि पिच पर कितनी गति और उछाल रहती है. इसलिए वहां हमें तेज गेंदबाजों को ले जाना होगा. तो मुझे लगता है शमी पक्का आएँगे. रवीन्द्र जडेजा की दाएं घुटने की सर्जरी हो गई है, उन्होंने कहा है कि वो जल्दी ही क्रिकेट के मैदान में वापसी करेंगे, तो क्या टी20 वर्ल्ड कप तक वो फिट हो जाएंगे ? विराट कोहली फॉर्म में आ गए हैं.

एशिया कप 2022 भले ही भारतीय टीम के लिए अच्छा नहीं रहा हो लेकिन विराट के लिए काफी शानदार रहा. सुपर-4 में अपने अंतिम मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने शानदार शतक जड़ दिया. यह उनके इंटरनेशनल करियर का 71वां और और टी20 करियर का पहला शतक था. रोहित, सूर्या, राहुल आदि सभी फॉर्म में हैं. और बल्लेबाजी तो मसला है ही नहीं, पूरे एशिया कप में हमारी बल्लेबाजी बेहतरीन रही, बल्लेबाजों से कोई शिकायत नहीं है बस गेंदबाजों ने दुःख दिया है. इसलिए अब जब आप दुनिया जितने के इरादे से ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं तो आप पूरी तयारी के साथ जाएं, अपने बेस्ट बॉलर को लेकर जाएं.

16 सितंबर अंतिम तारीख है, स्क्वाड की घोषणा करने के लिए. लेकिन उससे पहले हमारे हिसाब से टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ऐसी हो सकती है भारत की 15-सदस्यीय टीम.

रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल(उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, दीपक हूडा, अक्सर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद शमी, युज्वेंद्र चहल.

जडेजा अगर फिट हो जाते हैं तो वो ही मेन स्क्वाड में रहेंगे.

स्टैंडबाय में श्रेयस अय्यर, अक्सर पटेल और रवि बिश्नोई को शामिल किया जा सकता है.

खैर ये तो हमारी प्रेडिक्शन है, आप भी प्रेडिक्शन करें और हमें बताएं कि हमारे चुने स्क्वाड से आप इत्तेफाक रखते हैं या नहीं. अगर कोई और खिलाड़ी आपके दिमाग में है तो कमेंट करके बताएं.

Leave a Comment