Placeholder canvas

पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में भारतीय प्लेयिंग-11 में होगा बड़ा बदलाव!

Bihari News

भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप में फिर एक बार दस सितंबर आमनेसामने वाले हैं.इस मैच से पहले रोहित शर्मा ने दोदो मैच विनर खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर सकते हैं.इस मैच में भी बारिश ने खलल डाली तो यह महामुकाबला रिजर्व डे में होगा.

एशिया कप दो हजार तेइस में भारत और पाकिस्तान जी टीम एक बार फिर आमनेसामने आने वाली है दोनों टीमों के बीच यह महामुकाबला दस सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से आयोजित होगा. इस मुकाबले में रोहित शर्मा के कंधों पर भारतीय टीम की बागडोर होगी वहीं बाबर आजम पाकिस्तान टीम की अगुआई करेंगे, इससे पहले ग्रुप मुकाबले में भी दोनों पड़ोसी देश टकराए थे, हालांकि उस मैच में बारिश ने खलल डाल दी थी और मैच बेनतीजा रहा था.

इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर सामने आई है, भारतीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह स्क्वाड के साथ जुड़ चुके हैं, वे पारिवारिक कारणों से नेपाल के खिलाफ मैच में भाग नहीं ले पाए थे, बुमराह की गैरहाजरी में अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को नेपाल के खिलाफ टीम में जगह मिली थी, शमी ने नेपाल के खिलाफ मुकाबले में सात ओवर में उनतीस रन देकर एक विकेट हासिल किए थे, अब जसप्रीत बुमराह टीम में वापस आ गए हैं तो शमी की प्लेयिंग इलेवन से छुट्टी हो सकती है.

वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल इंजरी से पूरी तरह उबरकर टीम के साथ जुड़ चुके हैं, राहुल ने पिछले कुछ दिनों से विकेटकीपिंग का भी जमकर अभ्यास कर रहे हैं, अब सवाल यह है कि राहुल यदि प्लेयिंग इलेवन का हिस्सा होते हैं तो किस खिलाड़ी को टिम से ड्राप किया जायेगा ये बड़ा सवाल है. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप मुकाबले में बल्ले से शानदार फॉर्म दिखाकर टीम में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. ऐसे में चौथे नंबर पर बैटिंग करने वाले श्रेयस अय्यर पर तलवार लटकती दिख रही है, इन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप मुकाबले में बल्ले से कोई खास प्रदर्शन नहीं किया था, इसके बावजूद टीम मैनेजमेंट अगर श्रेयश को मौका देना चाहेगी तो राहुल को बाहर बैठना पड़ सकता है.

वहीं तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को एशिया कप के ग्रुप मुकाबले में जगह मिली थी क्योंकि वे बल्लेबाजी में गहराई देते हैं लेकिन सीमित ओवेर्स क्रिकेट में शार्दुल का प्रदर्शन कारगर नहीं रहा है, ऐसे में इस बात की संभावना है कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में शार्दुल की जगह एक अतिरिक्त स्पिनर को शामिल किया जा सकता है, यानि कि इस मैच के लिए बुमराह और सिराज ही फ्रंटलाइन पेसर होंगे और हार्दिक पांड्या तीसरे सीमर की भूमिका में होंगे, वहीं एक अतिरिक स्पिनर के आ जाने से स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी कुलदीप यादव, रविन्द्र जडेजा और अक्षर पटेल पर होगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एशियाई क्रिकेट परिषद ने इस महामुकाबले के लिए रिजर्व डे की भी घोषणा की है, अगर दस सितंबर को बारिश ने खलल डाला तो भारत और पाकिस्तान का मैच ग्यारह सितंबर को फिर से शुरू हो सकता है, हालांकि टूर्नामेंट के अन्य मैचों के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है.

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए भारत की प्लेयिंग इलेवन कुछ इस प्रकार हैं, रोहित शर्मा कप्त्तान, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या उपकप्तान, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

आपको क्या लगता है ग्रुप फोर के मुकाबले में कौन सी टीम बाजी मारेगी.

 

Leave a Comment