skip to content

वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम का किया ऐलान, इस खिलाड़ी को किया शामिल

Bihari News

भारत और वेस्टइंडिज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच समाप्त हो चुका है. अब दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई से खेला जाना है. ऐसे में दोनों ही तरफ से खिलाड़ियों के खेलने के नामों की घोषणा की जा रही है. भारतीय टीम में भी बदलाव की बात कही जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपने टीम का ऐलान कर दिया है. बता दें कि यह टेस्ट मैच विश्व चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही है जिसमें भारत की टीम अभी तक 1-0 से आगे चल रही है भारतीय टीम ने पहला टेस्ट मैच पारी और 141 रन से जीता था. दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम जहां एक मैच जीत कर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी तो वहीं भारत की टीम यह टेस्ट मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहती है.

 

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच त्रिनिदाद और भारत के बीच में खेला जाएगा जिसमें वेस्टइंडीज की टीम ने अपने 13 खिलाड़ियों की लिस्ट में अनकैप्ड स्पिकर केविन सिंक्लेयर को शामिल किया गया है. वेस्टइंडीज की टीम अपने साथ एक ऐसा स्पिन गेंदबाज जोड़ना चाह रही है जोकि भारतीय टीम की कमर तोड़ सके. पिछले टेस्ट मैच में भारत की टीम ने वेस्टइंडिज के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी. भारत की टीम बड़ी ही आसानी से वेस्टइंडीज के गेंदबाजो की धुनाई की थी. ऐसे में अब वेस्टइंडीज के कप्तान यह चाह रहे हैं कि भारत की टीम को तोड़ने के लिए एक और स्पिन गेंदबाज की जरूरत है ऐसे में उन्होंने रीफर की जगह पर अब केविन सिंक्लेयर को टीम में शामिल किया है. रीफर भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान एक भी विकेट नहीं निकाल पाए थे जबकि बल्लेबाजी में भी पहली पारी में महज 2 रन और दूसरी पारी में 11 रन बनाया था.

केविन सिंक्लेयर को वेस्टइंडीज की टीम अपने साथ जोड़ती है तो ऐसे में टीम को एक गेंदबाज के साथ एक बल्लेबाज भी मिल जाएगा. सिंक्लेयर टेस्ट मैच से पहले सात वनडे और छः टी-20 मैच टीम के लिए खेल चुके हैं. वे हाल ही में जिम्बावेबे में ICC मेंस क्रिकेट विश्वकप क्वालीफायर टूर्नामेंट में टीम का हिस्सा थे, लेकिन टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. वेस्टइंडीज की टीम को देखें तो क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप-कप्तान), एलिक अथानाजे, तेजनारायण चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ डा सिल्वा, शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, केमार रोच, केविन सिंक्लेयर और जोमेल वॉरिकन, ट्रैवलिंग रिजर्व: टेविन इमलाच और अकीम जॉर्डन

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम पहला टेस्ट मैच पारी और 141 रनों से हार गई थी. जिसमें भारत की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने कमाल की बल्लाबाजी की थी वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने भी शतकीय पारी खेली थी. इसके साथ ही विराट कोहली ने भी 70 से ज्यादा का स्कार किया था जिसके बदौलत भारत की टीम 400 से ज्यादा रन बना पाई और वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में महज 150 रन बना पाई उसके बाद दूसरी पारी में जब वेस्टइंडीज की टीम जब बढ़त के बाद बल्लेबाजी करने आई तो महज 130 रन के स्कोर पर ही धाराशाही हो गई. भारत की तरफ से आर अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी की पहली पारी में उ्नहोंने 5 विकेट हॉल किया तो वहीं दूसरी पारी में उनके नाम 7 विकेट दर्ज हुआ तो इस तरह से एक टेस्ट मैच में उन्होंने 12 विकेट अपने नाम दर्ज कर लिए वहीं गेंदबाजी में रविंद्र जडेजा का भी प्रदर्शन बेहतर रहा.

Leave a Comment