skip to content

भारतीय दिग्गज का दावा सेमीफाइनल की रेस में ये होगी चौथी टीम!

shubham kumar

वनडे विश्व कप दो हजार तेइस में अफगानिस्तान टीम का अब तक का सफर किसी सपने से कम नहीं है, इस टीम ने विश्व कप में अपने छे मुकाबले में तीन मैच जीतकर पॅाइंट टेबल में छठे नंबर पर काबिज है, अफगान टीम ने विश्व कप में अपने तीनों मुकाबलों में विरोधी टीम को एकतरफा अंदाज में हराया है, सबसे पहले इसने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को पराजित किया था फिर इसके बाद पाकिस्तान को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी, वहीं श्रीलंका को इसने सात विकेट से हराया था, इस जीत के साथ ही अफगान टीम के हौसले बुलंद हैं. इन सब को देखते हुए भारत के पूर्व बल्लेबाज और कमेंट्री में अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाले आकाश चोपड़ा ने अफगानिस्तान को सेमीफाइनलिस्ट टीम बताया है.

आकाश चोपड़ा ने कहा अफगानिस्तान की कहाँ हुई चुक

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए चोपड़ा ने कहा कि अफगानिस्तान विश्व कप में तीन मैच जीत चूका है उन्होंने पहले इंग्लैंड को पटखनी दी और फिर पाकिस्तान को हराया, और फिर उसने श्रीलंका को भी टाटा बायबाय कह दिया है, इसके आगे उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान सिर्फ मैच ही नहीं जीत रहे हैं बल्कि दूसरी टीम पर हावी होकर मुकाबला जीत रहे हैं, अगर अफगानिस्तान टीम बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला मैच नहीं हारते तो वे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए प्रबल दावेदार होते, अफगानिस्तान एक उभरती हुई टीम है और उन्हें हल्के में नहीं लेना चाहिए.

आकाश चोपड़ा ने अफगान खिलाड़ियों की कि तारीफ 

वहीं अफगानी खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि ये एक अच्छी टीम है, जिसके पास अच्छे स्पिनर हैं और अब तो वे बल्लेबाजी में भी रन बनाना शुरू कर दिए हैं, जिसे देखकर ऐसा लग रहा है दूसरी टीमों को इन्हें पराजित करना मुश्किल होगा, वहीं उन्होंने आगे कहा कि दिलचस्प बात ये है कि वे अब स्पिन के दम पर नहीं बल्कि तेज गेंदबाजी और बल्लेबाजी के दम पर विपक्षी टीम को धूल चटा रहे हैं. इससे पहले अफगानिस्तान ने दो विश्व कप खेले थे जहां पर वे दोनों विश्व कप में सिर्फ एक मैच जितने में कामयाब हो पाए थे, दो हजार पंद्रह के विश्व कप में इन्होंने स्कॅाटलैंड की टीम पर एकमात्र जीत दर्ज किए थे, वहीं दो हजार उन्नीस के विश्व कप में अफगानिस्तान एक भी मैच नहीं जीत पाई थी.

सेमीफाइनल की रेस में कौन-सी टीम आगे 

आपको बता दे की यहां से सेमीफाइनल में जाने की रेस अब और भी रोमांचक होने वाली है भारतीय टीम छे मैचों में छे जीत के साथ बारह अंक हासिल कर शीर्ष पर बनी हुई है वहीं दुसरे स्थान साउथ अफ्रीका दस अंकों के साथ है, वहीं इसके ठीक बाद तीसरे और चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया की टीम है. अगर यहां से अफगान टीम अपने बाकि बचे सभी मुकाबले जितने में कामयाब हो जाती तो अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल में खेलती हुई दिखाई दे सकती है.

आपको क्या लगता है अफगानिस्तान की टीम दो हजार तेइस का विश्व कप मुकाबला खेल पाएगी. हमें कमेंट कर अवश्य बताए. धन्यवाद.

Leave a Comment