Placeholder canvas

पाकिस्तानी दिग्गज ने टीम इंडिया पर लगाए गंभीर आरोप, कहा सब साजिश है!

shubham kumar

वर्ल्ड कप दो हजार तेइस में इकतीस मैच खेले जा चुके हैं और सभी टीमें छेछे मुकाबले खेल चुकी हैं, जहां भारत बारह अंको के साथ शीर्ष पर है वहीं डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड छे मैचों में एक जीत के साथ निचले पायदान पर है और वह बांग्लादेश के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने वाली दूसरी टीम बन गई है, कुछ ऐसा ही हाल पाकिस्तान टीम का है, पाकिस्तान टूर्नामेंट में छे मैचों में दो ही मुकाबला जीत सकी है, अगर उसे सेमीफाइनल तक का सफर तय करना है तो उसे बाकि बचे सारे मैच जितने होंगे, इन सब के अलावा बाकि टीमों के नेट रनरेट पर भी निर्भर करेगा, इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक बड़ा बयान दिया है, उन्होंने वर्ल्ड कप को सोचीसमझी साजिश बताया है.

अख्तर ने कहा कि वर्ल्ड कप का कोई मतलब नहीं है!

एक न्यूज चैनल पर बातचीत करते हुए अख्तर ने कहा कि वर्ल्ड कप का कोई मतलब नहीं बनता. इसे खत्म करो. दरअसल इंग्लैंड पर भारत की जीत के बाद उनसे पूछा गया कि बाकि के सारे मैच कराने हैं या ऐसे ही भारत को वर्ल्ड कप ट्रॅाफी दे दें. इसका जवाब देते हुए अख्तर ने कहा कि बिल्कुल भी नहीं कोई मतलब नहीं है वर्ल्ड कप कराने का. विश्व कप में भारत का जिस तरह का परफॉरमेंस है, इसके बाद वर्ल्ड कप का कोई मतलब नहीं है. वहीं अख्तर ने भारतीय गेंदबाजों की भी खूब तारीफ की है, उन्होंने कहा कि विश्व कप में शमी, बुमराह ने दिखा दिया कि वह दुनिया के सबसे ताकतवर गेंदबाज हैं, भारत की बल्लेबाजी तो अच्छी थी ही, लेकिन अब गेंदबाजों ने भी अपना जलवा दिखा दिया. भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव के बारे में अख्तर ने कहा कि पता नहीं यह क्या बला है, पिच गिला हो सुखा हो जैसा भी हो, कुलदीप को बस डंडे उड़ाने से मतलब है.

शोएब अख्तर ने विश्व कप को एक सोची-समझी साजिश बताया 

वहीं उन्होंने इंग्लैंड की करारी हार पर कहा कि जिस तरह से भारत ने इंग्लैंड को हराया ये तो हद ही हो गई. ये तो ज्यादती है. इसके बाद उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि यह बीसीसीआई की साजिश है, मैं इसका खुलासा करना करना चाहता हूं कि आप लोगों ने अच्छी विकेट बनाई और आपने साजिश की कि इंग्लैंड दो हजार सताईस विश्व कप के लिए क्वालीफायर मुकाबला खेले.

विश्व कप में भारतीय गेंदबाज का प्रदर्शन 

आपको बताते चले की भारतीय गेंदबाजों का विश्व कप में कमाल का प्रदर्शन जारी है, अभी तक छे मुकाबले में भारतीय टीम के सामने कोई भी टीम ने तीन सौ रन नहीं बना पाया है, वहीं भारत के खिलाफ अभी तक सिर्फ एक शतक लगे हैं, और पॅावरप्ले में भी भारतीय गेंदबाजों का डॅाटबॅाल प्रतिशत सरसठ है. छे मुकाबले में अभी तक बुमराह ने चौदह विकेट, कुलदीप ने दस विकेट, जडेजा ने आठ विकेट और शमी ने मात्र दो मुकाबले खेलते हुए नौ विकेट लिए हैं. विश्व कप के टॅापफाइव किफायती गेंदबाजों में चार भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं, इन सब को देखकर ऐसा लग रहा है कि भारत के गेंदबाजों ने भारत को तीसरी बार विश्व चैम्पियन बनाने का मन बना लिया है.

आपको क्या लगता है भारत को अपनी गेंदबाजी क्रम में बदलाव करना चाहिए या यह गेंदबाजी लाइनअप ठीक है. हमें कमेंट कर अवश्य बताए. धन्यवाद.

Leave a Comment