Placeholder canvas

खराब अंपायरिंग पर भड़क उठे भारतीय दिग्गज!

shubham kumar

वनडे विश्व कप दो हजार तेइस का छबीसवां मैच साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच खेला गया, रोमांच भरे इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने एक विकेट से मैच जीत लिया और पाकिस्तान टीम को वनडे वर्ल्ड कप में लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा, इस हार ने पाकिस्तान के सेमीफाइनल के रास्ते भी बंद कर दिए हैं, अब पाकिस्तान टीम को कोई चमत्कार ही सेमीफाइनल ने पहुंचा सकता है, यह मैच भले ही साउथ अफ्रीका ने जीत लिया हो लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा का विषय अंपायरिंग का फैसला बना हुआ है, भारतीय दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने अंपायर कॅाल को लेकर आईसीसी से बड़ी मांग कर दी है, वहीं उन्होंने इसको लेकर गंभीर सवाल भी खड़े करते हुए पाकिस्तान की हार में इसको बड़ी वजह बताया है.

क्या है पूरा मामला

चलिए जानते हैं पूरा माजरा है क्या. दरअसल, जब साउथ अफ्रीका दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही थी तब दूसरी पारी का छेयालिसवां ओवर डाल रहे हारिस रउफ ने अफ्रीकी बल्लेबाज तबरेज शम्सी को एक गेंद एलबीडब्ल्यू आउट करने की अपील की, जिसे अंपायर ने नकार दिया, इसके बाद पाकिस्तान की टीम ने डीआरएस लिया, जिसमें गेंद स्टंप्स को छूती हुई जा रही थी लेकिन अम्पायर्स कॅाल के चलते शम्सी not out रहे, जिस समय यह मामला हुआ था तब पाकिस्तान को मैच जितने के लिए मात्र एक विकेट की जरूरत थी, अगर शम्सी को अंपायर आउट दिया होता तो पाकिस्तान मैच जीत जाता, इसी को लेकर हरभजन सिंह ने एक ट्विट किया है.

हरभजन सिंह के ट्विट ने काटा बवाल

हरभजन सिंह ने ट्विट करते हुए लिखा की खराब अंपायरिंग और नियमों के चलते पाकिस्तान को हार झेलनी पड़ी, आईसीसी को यह नियम बदल देना चाहिए, अगर बॅाल स्टंप्स को लगती है तो यह आउट होता है, भले ही इसे अंपायर आउट दे या not out. इसका कोई अर्थ नहीं है. अन्यथा टेक्नोलॅाजी का फायदा क्या हुआ. इस ट्विट के बाद साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज ग्रीम स्मिथ ने इसका रिप्लाई देते हुए कहा कि भज्जी अंपायरिंग कॅाल पर मैं भी आपके जैसा ही महसूस करता हूं, लेकिन जब साउथ अफ्रीका बल्लेबाजी कर रही थी तब भी अंपायर कॅाल का मामला सामने आया था, अफ्रीकी बल्लेबाज रासी वैन डर डुसेन जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब एक गेंद पर अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया था, इसके बाद बल्लेबाज ने रिव्यू लिया, लेकिन हुआ ये कि अम्पायर्स कॅाल के चलते बल्लेबाज को आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा.

हरभजन सिंह के ट्विट पर भड़क उठे फैंस

हरभजन सिंह के इस ट्विट के बाद फैंस का सोशल मीडिया पर जमकर गुस्सा फुट रहा है, कोई पाकिस्तानी समर्थक तो कोई कह रहा है कि साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी के दौरान आप कहां थे. वहीं एक यूजर ने लिखा, शर्म नहीं आती आतंकी पाक को सपोर्ट करते हुए.

आप अम्पायर्स कॅाल के बारे में क्या सोचते हैं हमें कमेंट कर जरुर बताए और क्या आप हरभजन सिंह के इस बयान से सहमत हैं इसपर भी हमें अपनी राय अवश्य दे. धन्यवाद.

Leave a Comment