skip to content

रेणुका और मंधाना के तूफान में उड़ी श्रीलंकाई टीम, भारत का एशिया कप पर कब्जा

Bihari News

Harmanpreet Kaur के नेतृत्व में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को हराकर 7वीं बार एशिया कप पर कब्जा कर लिया है. Sylhet International Cricket Stadium, बांग्लादेश में खेले गए खिताबी मुकाबले में भारत ने श्रीलंकाई टीम को 8 विकेट से हरा दिया.

श्रीलंका की कप्तान Chamari Athapaththu ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन भारतीय गेंदबाज Renuka Singh ने शानदार गेंदबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम को बैकफूट पर ढकेल दिया. रेणुका का बखूबी साथ दिया Deepti Sharma ने, हालांकि उन्हें विकेट नहीं मिला लेकिन अपने कोटे के 4 ओवरों में दीप्ति ने सिर्फ 7 रन दिए. रेणुका सिंह ने 3 ओवर में सिर्फ 5 रन खर्च करते हुए 3 विकेट चटका दिए. Rajeshwari Gayakwad और Sneh Rana ने 2-2 विकेट चटकाए. भारत की शानदार गेंदबाजी का नतीजा ये हुआ कि श्रीलंकाई टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर सिर्फ 65 रन ही बना पाई.

66 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने Smriti Mandhana के तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर 8.3 ओवर में ही हासिल कर लिया. मंधाना ने 25 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 51 रनों की पारी खेली. Shafali Verma(5), और Jemimah Rodrigues(2) के रूप में भारत के 2 विकेट गिरे. मंधाना के साथ 11 रन बनाकर कप्तान हरमनप्रीत कौर नाबाद लौटी. भारत ने 69 गेंद रहते श्रीलंका पर आसान जीत दर्ज कर ली. श्रीलंका की तरफ से Inoka Ranaweera और Kavisha Dilhari ने 1-1 विकेट लिए.

रेणुका सिंह को उनकी घातक गेंदबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया जबकि दीप्ति शर्मा को ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ अवार्ड से नवाजा गया. इस तरह भारत ने 7वीं बार एशिया कप ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है.

Leave a Comment