Placeholder canvas

IND VS AUS 1st ODI : शमी-सिराज ने ढाया कहर, 188 पर सिमटी कंगारू टीम

Bihari News

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मेहमान टीम को 35.4 ओवरों में सिर्फ 188 रनों पर समेट दिया. तेज गेंदबाज Mohammad Shami और Mohammad Siraj दोनों ने 3-3 विकेट चटकाए वहीं Ravindra Jadeja ने 2 विकेट झटके.

गेंदबाजों ने ढाया कहर

नियमित कप्तान Rohit Sharma की अनुपस्थिति में कप्तानी कर रहे स्टार ऑलराउंडर Hardik Pandya ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को बल्लेबाजी के लिए बुलाया और टीम के गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले का साथ देते हुए जबरदस्त गेंदबाजी की. मोहम्मद सिराज ने अपने पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज Travis Head को बोल्ड कर दिया. इसके बाद कप्तान Steve Smith और Mitchell Marsh के बीच दूसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी हुई, दोनों बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन तभी कप्तान हार्दिक पंड्या ने स्मिथ को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया. मार्श अच्छे लग रहे थे और शतक की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन रवीन्द्र जडेजा ने अपनी फिरकी में मार्श को फसा ही लिया.

मार्श 65 गेंदों पर 81 रन बनाकर आउट हो गए, इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और 5 छक्के निकले. मार्श के आउट होने के बाद तो ऑस्ट्रेलिया की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे ओकर पूरी कंगारू टीम 188 रनों पर सिमट गई.

मोहम्मद शमी ने गजब की गेंदबाजी की, 6 ओवरों में उन्होंने मात्र 17 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि मोहम्मद सिराज ने 5.4 ओवरों में 29 रन खर्च करते हुए 3 विकेट लिए. रवीन्द्र जडेजा ने 2 विकेट झटके जबकि हार्दिक पंड्या और स्पिनर कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला. भारत को पहला वनडे जीतने के लिए 189 रनों का लक्ष्य मिला है.

Leave a Comment