Placeholder canvas

IND VS AUS : गिल को अभी करना होगा इंतजार, दिल्ली-टेस्ट में 1 बदलाव के साथ उतरेगी टीम इंडिया !

Bihari News

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ‘बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी’ टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार, 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शुरुआ हो रहा है. नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों के अंतर से हराया था इसलिए ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरी तैयारी के साथ पलटवार करने के इरादे से दिल्ली में उतरेगी. लेकिन सवाल है भारतीय टीम के प्लेइंग-11 को लेकर. क्या भारतीय टीम विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं करेगी या फिर दूसरे टेस्ट में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे ? एक बदलाव तो होना पक्का है क्योंकि Shreyas Iyer फिट होकर टीम से जुड़ गए हैं तो दूसरे टेस्ट में उनका खेलना तय है. पहले टेस्ट के लिए वो उपलब्ध नहीं थे तो Suryakumar Yadav को टेस्ट डेब्यू का मौका मिल गया था. लेकिन अब जब वो टीम से जुड़ गए हैं तो वो ही खेलेंगे. इसके अलावा तो कोई और बदलाव होता तो नहीं दिख रहा है अगर कोई इंजरी हो जाए तो अलग बात है वरना टीम इंडिया दिल्ली-टेस्ट में सिर्फ 1 बदलाव के साथ ही मैदान में उतरेगी.


टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ओपनर और वर्तमान में क्रिकेट एक्सपर्ट वसीम जाफर ने 2 बदलाव की बात कही है. जाफर ने KL Rahul को बाहर बिठाकर युवा ओपनर Shubman Gill को खिलाए जाने की वकालत की है. उनके अलावा कईयों ने गिल के ही पक्ष में ही कहा है. उनका ऐसा कहना लाजमी भी है क्योंकि मौजूदा समय में शुभमन गिल अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं और राहुल का प्रदर्शन पहले टेस्ट में बेहद निराशाजनक रहा था. लेकिन राहुल को फिर भी बाहर नहीं किया जा सकता क्योंकि वो टीम के उपकप्तान हैं. इसलिए गिल को अभी अपने मौके का इंतजार करना पड़ सकता है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत का टीम कॉम्बिनेशन –

टॉप ऑर्डर (रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा)

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे जबकि नंबर-3 पर टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा का स्थान होगा. बता दें कि यह पुजारा के करियर का 100वां टेस्ट मैच होगा.

मिडिल ऑर्डर(विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत)

नंबर-4 पर टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली उतरेंगे वहीं नंबर-5 पर वापसी कर रहे श्रेयस अय्यर को बल्लेबाजी करते हुए देखा जा सकेगा और नंबर-6 पर विकेटकीपर केएस भरत को देखा जा सकता है.

ऑलराउंडर(रवीन्द्र जडेजा, अक्सर पटेल)

टीम के दोनों ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा और अक्सर पटेल ने नागपुर टेस्ट में कमाल का प्रदर्शन किया था. जडेजा तो मैच के हीरो रहे थे. दोनों की जोड़ी एक बार फिर दिल्ली में धमाल मचाने को तैयार है.

गेंदबाजी आक्रमण (आर अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज)

भारत दिल्ली टेस्ट में भी उसी गेंदबाजी आक्रमण के साथ उतरेगी, जो नागपुर में था. मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी के रूप में 2 तेज गेंदबाज होंगे जबकि रविचंद्रन अश्विन मुख्य स्पिनर होंगे.

दिल्ली टेस्ट में भारत की संभावित प्लेइंग-11 : रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल(उपकप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत(विकेटकीपर), रवीन्द्र जडेजा, अक्सर पटेल, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

Leave a Comment