Placeholder canvas

IND VS AUS 4th TEST DAY-3 : गिल के शतक से बराबरी पर अहमदाबाद टेस्ट

Bihari News

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच ड्रा की तरफ बढ़ रहा है. मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 289 रनों पर दिन का खेल खत्म किया. युवा ओपनर Shubman Gill ने शानदार शतक जड़ा जबकि Virat Kohli 59 रन बनाकर क्रीज पर खड़े हैं.

तीसरे दिन भारत ने 36/0 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. कप्तान Rohit Sharma के साथ शुभमन गिल बेहद अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन स्पिनर Matthew Kuhnemann की गेंद पर रोहित मार्नस लैबुशेन को कैच थमा बैठे, वो 35 रन बनाकर आउट हुए. नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए टेस्ट स्पेशलिस्ट Cheteshwar Pujara ने गिल का अच्छा साथ दिया लेकिन Todd Murphy की गेंद पर वो 42 रन बनाकर LBW हो गए. वहीं शुभमन गिल ने अपने करियर का दूसरा टेस्ट शतक जड़ा, गिल ने 235 गेंदों का सामना करते हुए 128 रनों की पारी खेली, इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और 1 छक्का निकला. दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 3 विकेट खोकर 289 रन बना लिए थे और वो अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 191 रन पीछे हैं.


इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में उस्मान ख्वाजा और कैमरोन ग्रीन के शतकीय पारियों की बदौलत 480 रन बनाए थे. रविचंद्रन अश्विन ने 6 विकेट चटकाए थे.

Leave a Comment