Placeholder canvas

IND VS BAN 1st TEST DAY-4 : अब अंतिम दिन होगा फैसला, भारत जीत से 4 विकेट दूर

Bihari News

बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है, जिसका पहला मैच जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चटगांव में खेला जा रहा है. वनडे सीरीज 2-1 से हारने के बाद भारतीय टीम पहले टेस्ट में मजबूत स्थिति में है. अब टेस्ट मैच के अंतिम दिन टीम इंडिया को जीत के लिए 4 विकेटों की जरुरत है जबकि बांग्लादेश को 90 ओवरों में 241 रन बनाने होंगे. मैच के चौथे दिन बांग्लादेश ने 6 विकेट खोकर 272 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज Najmul Hossain Shanto ने 67 और Zakir Hasan ने 100 रनों की पारी खेली.
भारत की तरफ से स्पिन ऑलराउंडर Axar Patel ने दूसरी पारी में सबसे उम्दा गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए जबकि Umesh Yadav, Ravichandran Ashwin, और Kuldeep Yadav को 1-1 विकेट मिला है.

513 रनों के लक्ष्य के जवाब में चौथे दिन बांग्लादेश की टीम ने 42/0 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम को 10 विकेटों की दरकार थी जबकि बांग्लादेश को 471 रन चाहिए थे. हालांकि दोनों में से कोई टीम चौथे दिन अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सकी, जहां भारतीय टीम 6 विकेट हासिल करने में सफल हुई वहीं बांग्लादेश की टीम ने 6 विकेट गंवाकर 230 रन बनाए. दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान Shakib-al-Hasan 40 रन, और Mehandy Hasan Miraz 9 रन बनाकर क्रीज पर खड़े हैं.

अक्सर पटेल ने 3 विकेट चटकाए जबकि कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव को 1-1 सफलता मिली. पहली पारी में 3 विकेट हासिल करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अभी तक दूसरी पारी में विकेट-लेस ही रहे हैं.

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 404 रन बनाए थे, इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम सिर्फ 150 रनों पर सिमट गई थी. फिर भारत ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 258 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी. इस तरह बांग्लादेश को जीत के लिए 513 रनों का लक्ष्य मिला. भारत की दूसरी पारी में Shubhman Gill और उपकप्तान Cheteshwar Pujara दोनों ने शतक ठोका था.

Leave a Comment