skip to content

IND VS NZ : पृथ्वी शॉ समेत 4 खिलाड़ियों को बैठना पड़ेगा बाहर, पहले टी20 में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग-11 !

Bihari News

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज शुक्रवार, 27 जनवरी से होने जा रहा है. पहला टी20 मुकाबला रांची के JSCA स्टेडियम में खेला जाएगा. Hardik Pandya की अगुवाई में टीम इंडिया रांची में जीत इरादे से मैदान में उतरेगी वहीं कीवी टीम की कमान स्पिनर Mitchell Santner के हाथों में होगी. सीरीज के पहले मुकाबले में सबकी नजर टीम इंडिया की प्लेइंग-11 पर होगी. ये देखना दिलचस्प होगा कि प्लेइंग-11 में Prithvi Shaw को मौका मिलता है या फिर शानदार फॉर्म में चल रहे Shubman Gill को. इसके अलावा गेंदबाजी आक्रमण पर भी नजरें होंगी.

क्या होगी भारत की सलामी जोड़ी ?

Shubman Gill

सबसे ज्यादा दिलचस्पी इसी बात की है कि टीम इंडिया की सलामी जोड़ी क्या होगी. हालांकि मैच से पहले कप्तान हार्दिक पंड्या ने साफ कर दिया है कि शुभमन गिल ही पारी की शुरुआत करेंगे. गिल इस वक्त अपने ड्रीम फॉर्म में हैं. हाल में खेले गए 4 वनडे मैचों में से 3 में उन्होंने शतक लगाया है, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है. इसी शानदार फॉर्म के चलते पृथ्वी शॉ को और थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत करते Ishan Kishan ही दिखाई देंगे.

मिडिल ऑर्डर

Rahul Tripathi

श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टी20 मुकाबले में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए Rahul Tripathi ने काफी प्रभावित किया था इसलिए न्यूजीलैंड के खिलाफ भी नंबर-3 पर त्रिपाठी को देखा जा सकता है. नंबर-4 पर उपकप्तान और स्टार बल्लेबाज Suryakumar Yadav आएंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है. फिनिशर का रोल कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ Deepak Hooda और Washington Sundar अदा करते नजर आ सकते हैं.

गेंदबाजी आक्रमण

टीम इंडिया की गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो Arshdeep Singh के साथ Shivam Mavi और Umran Malik तेज गेंदबाजी आक्रमण संभालेंगे. हालांकि Mukesh Kumar को भी डेब्यू का मौका मिल सकता है, वो उमरान या फिर मावी की जगह लेंगे. वहीं सुंदर के साथ स्पिन विभाग में Kuldeep Yadav नजर आ सकते हैं. पिछले कुछ समय से कुलदीप ने बेहतरीन गेंदबाजी की है और एक विकेट-टेकर गेंदबाज के रूप में उभरे हैं. ये कुलदीप का प्रदर्शन ही है कि Yuzvendra Chahal को बाहर बैठना पड़ सकता है. हालांकि अगर 2 स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज खेलते हैं तो चहल और कुलदीप दोनों खेलते नजर आ सकते हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में भारत की संभावित प्लेइंग-11 : Shubman Gill, Ishan Kishan(wk), Rahul Tripathi, Suryakumar Yadav, Hardik Pandya(C), Deepak Hooda, Washington Sundar, Shivam Mavi/Mukesh Kumar, Kuldeep Yadav, Umran Malik, Arshdeep Singh.

भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला टी20 मैच शाम 7 बजे(भारतीय समयानुसार) से शुरू होगा. मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा जबकि फोन पर डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मैच का लुत्फ़ उठा सकते हैं.

Leave a Comment