Placeholder canvas

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, सलामी बल्लेबाज हुआ बाहर

Bihari News

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार, 27 जनवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत कर रही है. रांची के JSCA स्टेडियम में सीरीज का पहला टी20 मुकाबला खेला जाएगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमों के अलग-अलग कप्तान होंगे. टीम इंडिया की कप्तानी Hardik Pandya करेंगे जबकि कीवी टीम की कमान स्पिनर Mitchell Santner के हाथों में होगी. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने दिग्गज Rohit Sharma और Virat Kohli को टी20 सीरीज में आराम दिया है.

टी20 सीरीज के आगाज से पहले लगा झटका

Ruturaj Gaikwad

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आगाज से पहले भारतीय टीम को झटका लगा है. टीम के युवा सलामी बल्लेबाज Ruturaj Gaikwad चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनको रणजी ट्रॉफी के दौरान चोट लगी थी, जिसके बाद रिहैब के लिए वो नेशनल क्रिकेट अकैडमी(NCA) गए थे. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बल्लेबाज ऋतुराज कलाई की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. ऋतुराज गायकवाड़ के लगातार चोटिल होने की वजह से थिंक टैंक उनसे नाराज है. युवा बल्लेबाज चोट की वजह से पिछले कई सीरीज से बाहर हो चुके हैं. कलाई की चोट के कारण वह श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए थे. आयरलैंड दौरे पर भी पहले मैच में चोट की वजह से नहीं खेले और दूसरे मैच में बाहर हो गए.

Prithvi Shaw

ऋतुराज टीम के नियमित सदस्य नहीं हैं, उन्हें ऐसे ही गिने-चुने मौके ही मिलते हैं लेकिन उनमें भी वो चोट की वजह से नहीं खेल पा रहे. खैर उनके चोटिल होने से ओपनर Prithvi Shaw का रास्ता साफ हो गया है. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी लंबे समय से टीम से बाहर थे, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20आई में वो पारी की शुरुआत करते नजर आ सकते हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का टी20 स्क्वाड :

Hardik Pandya(captain), Suryakumar Yadav(vice-captain), Ishan Kishan(wk), Shubman Gill, Deepak Hooda, Rahul Tripathi, Jitesh Sharma(wk), Washington Sundar, Kuldeep Yadav, Yuzvendra Chahal, Arshdeep Singh, Umran Malik, Shivam Mavi, Prithvi Shaw, Mukesh Kumar.

Leave a Comment