Placeholder canvas

IND VS NZ : सीरीज जीतने के लिए रोहित करेंगे 1 बदलाव, दूसरे वनडे में ऐसी होगी प्लेइंग 11 !

Bihari News

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच शनिवार, 21 जनवरी को खेला जाना है. पहले वनडे में 12 रनों से जीत दर्ज कर भारतीय टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है और अब दूसरे वनडे को जीतकर टीम सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी.

न्यूजीलैंड के विरुद्ध पहले वनडे में युवा सलामी बल्लेबाज Shubman Gill ने 208 रनों की पारी खेली थी और उसी की बदौलत भारतीय टीम ने कीवी टीम को 350 रनों का लक्ष्य दिया था. कीवी टीम की तरफ से माइकल ब्रेसवेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी और अपनी टीम को लगभग जीता ही चुके थे लेकिन शार्दुल ठाकुर ने अंतिम ओवर में उन्हें LBW कर पवेलियन भेज दिया और भारत ने रोमांचक अंदाज में 12 रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया. तो दूसरे वनडे में भारतीय टीम प्लेइंग-11 में बदलाव करेगी ?

पहले वनडे में तेज गेंदबाज Mohammad Shami का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था इसलिए दूसरे वनडे में उनकी जगह Umran Malik को शामिल किया जा सकता है. उमरान मलिक ने पिछले कुछ समय से वाइट-बॉल क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. वो एक विकेट-टेकर गेंदबाज के रूप में उभरे हैं. उमरान के पास तो रफ्तार है ही, साथ ही उन्होंने अपनी लाइन-लेंथ में काफी सुधार किया है, जिस वजह से बल्लेबाज उनके खिलाफ असहज दिखाई देते हैं. शमी ने पहले वनडे में 10 ओवरों में 69 रन खाए थे और उन्हें सिर्फ 1 विकेट मिला था. पिछले 10 वनडे मैचों की बात करें तो शमी ने 39.30 की औसत से 13 विकेट चटकाए हैं, इस दौरान उनका इकॉनोमी 6.07 का रहा है.

दूसरी तरफ युवा तूफानी तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने सिर्फ 7 मैचों में ही 13 विकेट चटका लिए हैं. हालांकि उनका इकॉनोमी शमी से ज्यादा है लेकिन स्ट्राइक रेट बेहतरीन है. उमरान हर चार ओवर में एक बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखाते हैं साथ ही अपनी रफ्तार से वो पूछल्ले बल्लेबाजों के खिलाफ काफी कारगर साबित होते हैं. और तो कोई बदलाव नजर नहीं आ रहा है.
तो न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारत की संभावित प्लेइंग 11 : Rohit Sharma(Captain), Shubman Gill, Virat Kohli, Ishan Kishan, Suryakumar Yadav, Hardik Pandya(VC), Washington Sundar, Shardul Thakur, Kuldeep Yadav, Mohammad Siraj, Umran Malik/Mohammad Shami.

भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा वनडे मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में शनिवार, 21 जनवरी को खेला जाएगा. मैच दोपहर 1:30 बजे(भारतीय समयानुसार) से शुरू होगा. मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा जबकि फोन पर आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मैच का लुत्फ़ उठा सकते हैं.

Leave a Comment