skip to content

न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने उतरेगी टीम इंडिया, ऐसी होगी प्लेइंग-11 !

Bihari News

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान में उतरेगी. मंगलवार, 24 जनवरी को इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मुकाबला खेला जाएगा. चूंकि भारतीय टीम ने खेले गए दोनों मैच में जीत दर्ज कर सीरीज पहले ही अपने नाम कर लिया है इसलिए अंतिम वनडे में टीम कुछ बदलाव कर सकती है साथ ही अंतिम मैच में मिडिल ऑर्डर पर भी ध्यान रहेगा.

ओपनर Shubman Gill शानदार फॉर्म में हैं, पहले वनडे में दोहरा शतक ठोकने के बाद दूसरे वनडे में, जो कि एक लो-स्कोरिंग मैच था, उन्होंने नाबाद 40 रन बनाए. कप्तान Rohit Sharma भी अच्छे लय में लग रहे हैं. भारत ने भले ही सीरीज जीत ली हो लेकिन ये बात उन्हें भी पता है कि टीम में सिर्फ शुभमन गिल और रोहित शर्मा के ही बल्ले से रन निकले हैं. हालांकि ये बात भी है कि बाकियों को मौके भी नहीं मिले हैं. इसलिए Ishan Kishan, Hardik Pandya और Suryakumar Yadav के लिए बैटिंग प्रैक्टिस का अच्छा मौका है.
बाएं हाथ के स्पिनर के खिलाफ कोहली की समस्या जस का तस ही है. दोनों मैचों में उन्हें कीवी स्पिनर Mitchell Santner ने आउट किया. अपनी 4 वनडे पारियों में से 3 में शतक जमाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों वनडे में सस्ते में आउट हुए. आगामी वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए उन्हें अपने खेल में सुधार करना होगा, खासकर लेफ्ट-आर्म स्पिनर्स के विरुद्ध. Shreyas Iyer के स्थान पर सूर्यकुमार यादव ही रहेंगे. हालांकि सूर्या वनडे फॉर्मेट में अपनी टी20 वाली चमक नहीं बिखेर पाए हैं.

न्यूजीलैंड के साथ वनडे सीरीज के बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जानी है, जिसका आगाज शुक्रवार, 27 जनवरी से हो रहा है. और उसके बाद 6 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इसलिए तीसरे वनडे मैच में कुछ फेरबदल देखने को मिल सकते हैं. आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करने वाले Rajat Patidar को डेब्यू का मौका मिल सकता है. वहीं तूफानी तेज गेंदबाज Umran Malik और लेग स्पिनर Yuzvendra Chahal को भी मौका दिया जा सकता है. दोनों उमरान और चहल पहले दोनों मैचों में नहीं खेले थे, इसलिए टीम मैनेजमेंट चाहेगी कि उन्हें तीसरे वनडे में मौका दे दें.

पहले वनडे में भारतीय गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए, एक समय कीवी टीम का स्कोर 131/6 था, तब Michael Bracewell ने तूफानी शतक लगाकर मैच का रुख मोड़ दिया था. हालांकि अंत के ओवरों में भारतीय पेसेर्स ने वापसी की और भारत को 12 रनों से रोमांचक जीत दिलाई. फिर दूसरे वनडे में तो भारतीय गेंदबाज ही हावी रहे. उन्होंने न्यूजीलैंड को महज 108 रनों पर ऑलआउट कर दिया. भारत ने रोहित शर्मा के अर्धशतक और शुभमन गिल के नाबाद 40 रनों की बदौलत आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया. भारतीय टीम ने 8 विकेटों से मुकाबले को जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली.

होलकर स्टेडियम के छोटे बाउंड्री और बाउंस उसे बल्लेबाजी के अनुकूल बना देती है और गेंदबाजों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी.

तीसरे वनडे में भारत की संभावित प्लेइंग 11 : : India: Rohit Sharma(Captain), Shubman Gill, Ishan Kishan (wk), Virat Kohli, Rajat Patidar, Suryakumar Yadav, Hardik Pandya/ Rajat Patidar, Washington Sundar/Shahbaz Ahmed, Yuzvendra Chahal, Mohammed Siraj and Umran Malik.

रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या को आराम दिया जा सकता है.

भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा वनडे दोपहर 1:30 बजे(भारतीय समयानुसार) से शुरू होगा. इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा जबकि फोन पर आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मैच का लुत्फ़ उठा सकते हैं.

Leave a Comment