skip to content

इस गेंदबाज से लगता है पुजारा को डर, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे मुश्किल गेंदबाज का किया खुलासा

Bihari News

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट स्पेशलिस्ट Cheteshwar Pujara ने अपने करियर में अबतक के सबसे कठिन गेंदबाज का नाम बताया है. 34 वर्षीय दिग्गज भारतीय बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान Pat Cummins को अपने करियर का सबसे कठिन गेंदबाज बताया है साथ ही उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर वो और भी कठिन हो जाते हैं.

जब सबसे कठिन गेंदबाज के बारे में पूछा गया तो पुजारा ने कहा, “मैं पैट कमिंस के साथ जाऊंगा”. बता दें कि दोनों का आमना-सामना फरवरी में होगा, जब कंगारू टीम 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने भारत आएगी. पुजारा से जब ये पूछा गया कि अतीत में ऐसा कौन सा गेंदबाज है, जिसे वो फेस करना चाहेंगे तो पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा का नाम लिया. ये बातें पुजारा ने ESPN Cricinfo पर एक इंटरव्यू के दौरान कही.

पुजारा, जो इस समय भारत की घरेलु रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं, बैटिंग पार्टनर के रूप में उन्होंने वेस्टइंडीज के महान Brian Lara को चुना. पुजारा ने कहा कि उनका सपना है कि वो लारा के साथ बल्लेबाजी करें. पुजारा ने कहा कि वो आईपीएल में लारा के साथ खेले मगर कभी उनके साथ बल्लेबाजी करने का सौभाग्य प्राप्त नहीं हुआ. पुजारा ने कहा, “मैंने उनके (लारा) साथ कभी कोई क्रिकेट नहीं खेला. मैं आईपीएल का हिस्सा था, लेकिन मैं उनके साथ नहीं खेल पा रहा था.”

जब पुजारा से उनके द्वारा खेली गई अबतक की सबसे यादगार पारी में पूछा गया तो पुजारा ने थोड़ा समय लेते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में बेंगलुरु में खेली गई 92 रनों की पारी को चुना. पुजारा ने 4 सालों के अंतराल के बाद कोई टेस्ट शतक लगाया है. बांग्लादेश के खिलाफ 2022 के अंत में खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान पुजारा ने शतकीय पारी खेली थी. उनसे आने वाले ‘बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी’ टेस्ट सीरीज में भी काफी उम्मीदें हैं.

Leave a Comment