Placeholder canvas

IND VS NZ : निर्णायक मुकाबले में क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11 ? क्या शॉ को मिलेगा मौका ?

Bihari News

भारतीय टीम बुधवार, 1 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम और निर्णायक टी20 मैच खेलेगी. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 3 मैचों की टी20 सीरीज में दोनों टीमों ने एक-एक मुकाबला जीता है और इसलिए तीसरे मुकाबले को लेकर रोमांच सातवें आसमान पर है. तीसरे टी20 मुकाबले में भारत की प्लेइंग-11 क्या होगी, इसको लेकर काफी कुछ कहा और लिखा जा रहा है. अभी तक सीरीज के दोनों मैचों में टीम इंडिया के टॉप-3 बल्लेबाजों का फ्लॉप शो रहा है. ऐसे में तीसरे टी20 में किसी एक का पत्ता कट सकता है. देखना दिलचस्प होगा कि ओपनर Prithvi Shaw को मौका मिलता है या नहीं और अगर उनको खिलाया भी जाता है तो किसके जगह पर, ये देखना सबसे अहम होगा.

बुधवार को होने वाले मुकाबले के बाद भारतीय टीम लंबे समय तक टी20 इंटरनेशनल नहीं खेलेगी. इस मैच के बाद अब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ घर पर ‘बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज’ खेलेगी. बांग्लादेश में दोहरा शतक जड़ने के बाद Ishan Kishan लय हासिल करने में नाकाम रहे हैं. वहीं Shubman Gill भी वनडे वाला फॉर्म टी20 सीरीज में रखने में नाकाम रहे. Virat Kohli की गैरमौजूदगी में Rahul Tripathi मिले मौकों को भुनाने इमं नाकाम रहे हैं.

रविवार को लखनऊ की धीमी पिच पर 100 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में भारतीय बल्लेबाजों के पसीने छूट गए. Suryakumar Yadav(26*), और Hardik Pandya(15*) की सधी हुई पारी की बदौलत भारत ने मुश्किल से लक्ष्य को हासिल किया.

तो न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भारत की संभावित प्लेइंग-11 : Shubman Gill, Ishan Kishan(wk), Rahul Tripathi/Prithvi Shaw, Suryakumar Yadav(VC), Hardik Pandya(C), Washington Sundar, Deepak Hooda, Kuldeep Yadav, Shivam Mavi, Arshdeep Singh, Umran Malik/Mukesh Kumar.

Leave a Comment