skip to content

ASIA CUP 2022 : पंत या कार्तिक ? आवेश के खेलने पर संशय, ऐसी होगी महा-मुकाबले में भारत की प्लेइंग-11 !

Bihari News

एशिया कप 2022 में आज भारत का सामना फिर से एक बार चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा. यह मुकाबला दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. जब भी भारत-पाकिस्तान मुकाबला होता है फैंस में उत्साह चरम पर रहता है और हो भी क्यों न, जब भी दोनों टीम भिड़ते हैं, मुकाबला टक्कर का होता है और रोमांच अपने चरम पर रहता है. यह मुकाबला सुपर-4 के तहत खेली जा रही है. चूंकि ग्रुप स्टेज समाप्त हो गए हैं, भारत और पाकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान और श्रीलंका ने सुपर-4 के लिए क्वालीफाई किया है. बीती रात श्रीलंका ने अफगानिस्तान को शारजाह में 4 विकेट से हरा दिया और अब आज भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला खेला जाएगा.

ग्रुप स्टेज में जब दोनों भिड़े थे तो भारत ने रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से जीत दर्ज की थी, इसलिए पाकिस्तान पिछली हार का बदला लेने मैदान में उतरेगी. मुकाबले में आने से पहले दोनों ही टीमों को झटका लगा है. भारत की बात करें तो अनुभवी ओलराउंडर Ravindra Jadeja दाहिने घुटने की चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह Axar Patel को मेन स्क्वाड में शामिल किया गया है, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान में तेज गेंदबाज Shahnawaz Dahani साइड-स्ट्रेन की वजह से भारत के खिलाफ मुकाबले से बाहर हैं. दहानी के स्थान पर पाकिस्तान ने Hasan Ali को स्क्वाड में शामिल किया है.

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में जाने से पहले कप्तान Rohit Sharma और कोच Rahul Dravid के सामने प्लेइंग-11 को लेकर माथापच्ची करनी पड़ सकती है. सवाल ये है कि Rishabh Pant खेलेंगे या नहीं मतलब उनको प्लेइंग-11 में स्थान मिलेगा या नहीं. पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप-स्टेज मुकाबले में पंत नहीं खेले थे, Dinesh Karthik को मौका मिला था. इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि इस मुकाबले में पंत को मौका मिलेगा या नहीं ? हांगकांग के खिलाफ मैच में पंत खेले थे लेकिन Hardik Pandya को आराम दिया गया था. तेज गेंदबाज Avesh Khan के उपलब्धता पर भी सवाल है.

ऐसे में देखने वाली बात होगी कि रोहित शर्मा कौन से प्लेइंग-11 के साथ मैदान में उतरते हैं. हमारे हिसाब से पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11 : India (probable): 1 Rohit Sharma (capt), 2 KL Rahul, 3 Virat Kohli, 4 Suryakumar Yadav, 5 Rishabh Pant/Dinesh Karthik (wk), 6 Hardik Pandya, 7 Axar Patel, 8 Bhuvneshwar Kumar, 9 Avesh Khan/R Ashwin, 10 Arshdeep Singh, 11 Yuzvendra Chahal

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग-11 : Pakistan (probable): 1 Babar Azam (capt), 2 Mohammad Rizwan (wk), 3 Fakhar Zaman, 4 Iftikhar Ahmed, 5 Khushdil Shah, 6 Shadab Khan, 7 Asif Ali, 8 Mohammad Nawaz, 9 Naseem Shah, 10 Haris Rauf, 11 Hasan Ali/Mohammad Hasnain.

भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला शाम 7:30 बजे(भारतीय समयानुसार) से शुरू होगा. इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा. फोन पर आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मैच का लुत्फ उठा सकते हैं.

Leave a Comment