Placeholder canvas

IPL 2023: CSK vs DC आज कौन मारेगा बाजी?

Bihari News

  आज चेन्नई और दिल्ली के बीच में होने वाले मुकाबले में दिल्ली के लिए यह करो या मरों वाला मुकाबला होगा. जिसमें दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हर हाल में यह मैच जीतना होगा. चेन्नई और दिल्ली की टीम ने पिछले मुकाबले में मुंबई और आरसीबी को हराया है. ऐसे में दोनों ही टीमों का मनोबल ऊंचा है. ऐसे में यह कहा जा रहा है कि यह मैच काफी दिलचस्प होने वाला है. यह मैच इसीलिए भी दिलचस्प है क्योंकि दिल्ली की टीम ने पिछला दोनों मुकाबला जीता है. वह भी गुजरात और आरसीबी को हरा चुकी है. दिल्ली की टीम की बल्लेबाजी बेहतर हुई है. दिल्ली के बल्लेबाज फिल सॉल्ट का बल्ला इन दिनों खुब चमक रहा है. बैंग्लोर के खिलाफ तो 45 गेंदों में 87 रन की कमाल की पारी खेली थी. इधर मिचेल मार्श भी फॉर्म में लौट चुके हैं. वहीं अगर हम गेंदबाजी की बात करें तो दिल्ली के लिए इन दिनों ईशांत शर्मा कारगर साबित हो रहे हैं. वहीं अगर हम स्पिन की बात करें तो दिल्ली के लिए अक्षर पटेल और कुलदीप यादव रनों पर लगात तो लगा ही रहे हैं साथ ही साथ उनके बल्ले से रन भी निकल रहा है. मुकेश कुमार दिल्ली के लिए की प्लेयर की भूमिका में हो सकते हैं. इन्हें WTC फाइनल टीम में स्टैंडवाई खिलाड़ी के रूप में रखा गया है. शुरुआती मैचों में जिस तरह से दिल्ली की टीम को हार का सामना करना पड़ा है उसके बाद से उनके फैंस ने दिल्ली से उम्मीद छोड़ दिया था लेकिन बाद के मुकाबलों में जिस तरह से दिल्ली की टीम ने वापसी की है ऐसे में एक उम्मीद की किरण दिखाई दे रही है. दिल्ली की टीम 10 मैचों में चार में जीत पाई है. प्वाइंट टेवल में आखिरी नंबर पर कायम है.

दिल्ली की संभावित टीमःडेविड वॉर्नर, फिल सॉल्ट, मिचेल मार्श, रिले रोसोव, अक्षर पटेल, मनीष पांडे, अमन हकीम खान, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा, खलील अहमद.

वहीं अगर हम बात चेन्नई सुपर किंग की करें तो चेन्नई की टीम ने पिछला मुकाबला भले ही हारा हो लेकिन उससे पहले मुंबई की टीम को 6 विकेट से मात दिया था. चेन्नई की टीम के लिए फायदे की बात यह है कि दिपक चाहर इंजरी के बाद कमबैक कर चुके हैं. उन्होंने लास्ट मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की थी. चेन्नई के लिए तुषार देशपांडे और पथिराना इन दिनों कारगर साबित हो रहे हैं. चेन्नई की बल्लबाजी की बात करें तो इनके पास बल्लेबाजी में एक बड़ा लाइनप है सबसे पहले तो चेन्नई की सलामी जोड़ी ही सबसे बहतरीन है रितुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे टीम को एक मजबूत शुरुआत देने में सफल रहे हैं. इसके बाद शिवम दुबे और रहाणे बचा हुआ काम कर दते हैं. चेन्नई के पास जो टीम है उसमें मोईन अली, रवींद्र जडेजा भी बखूवी अपनी भूमिका को जानते हैं. एक तरह से कहें तो चेन्नई के पास एक ऐसी टीम है जोकि फाइनल तक पहुंच सकती है. इनके पास धोनी है कहा जाता है कि धोनी को टीम होना ही उस टीम की ताकत को दोगुना कर देता है. चेन्नई के मैदान में स्पिनर्स का बोलबाला रहा है. हालांकि इस सीजन में यह पिच बल्लेबाजों के लिए काफी कारगर साबित हुई है. आपको बता दें कि चेपॉक स्टेडियम में 200 से अधिक रन बने हैं. हालांकि दूसरी पारी में यह पिच धीमी हो जाती है ऐसे में टॉस यहां पर अहम भूमिका निभा सकती है. टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करगी. प्वाइंट टेवल के मामले में सीएसके दूसरे स्थान पर है. चेन्नई की टीम 11 मैचों में से 6 में जीत दर्ज कर चुकी है वहीं चार में हार का सामना करना पड़ा है एक मैच बारिश के कारण टाई रह गया था.

चेन्नई की संभावित टीमःडेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान), मोईन अली, शिवम दुबे, मतीशा पथिराना, महीश तीक्ष्णा, तुषार देशपांडे और आकाश सिंह.

ऐसे में एक नजर डाल लेते हैं IPL इतिहास में चेपॉक स्टेडियम में किस तरह के आंकड़ें रहे हैं. इस मैदान पर कुल 127 मैच खेले गए हैं जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 67 बार जीत हासिल की है जबकि जवाब में बल्लेबाजी करने वाली टीम को 58 बार जीतने का मौका मिला है. हालाकि इस सीजन में यह पिच कुछ अलग ही मुड में दिखाई दे रही है ऐसे में यह कहा जा रहा है कि चेन्नई की टीम को उनके होम ग्राउंड में एक कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है. क्योंकि जिस तरह से दिल्ली की टीम ने पिछले दो मुकाबलों में जीत दर्ज की है ऐसे में दिल्ली की टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है.

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच में IPL में यह दोनों टीमें 27 बार आमने सामने भीड़ चुकी है. जिसमें से माही की टीम को 17 मैचों में जीत का स्वाद मिला है जबकि दिल्ली की टीम सिर्फ 10 मैच जीतने में सफल रही है. हालांकि दोनों टीमों के बीच हुई पिछली पांच मुकाबलों में दिल्ली ने चेन्नई को तीन बार हराया है.

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में यह मुकाबल शाम को 7.30 मिनट पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर विभिन्न भाषाओं में देखा जा सकता है. इसके अलावा आप जियो सिनेमा ऐप और वेबसाइट पर इस मुकाबले को देख सकते हैं.

Leave a Comment