Placeholder canvas

रिंकू सिंह ने भारतीय टीम में अपनी एंट्री के सवाल पर दिया ये भावुक बयान

Bihari News

Rinku Singh said about his entry in Indian team: 6 गेंद में 5 छक्का और एक चौका लगाने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार खिलाड़ी रिंकू सिंह आईपीएल सीजन 16 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक खोज रहे हैं. जिसके बाद से रिंकू सिंह को भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल करने की मांग तेजी से उठी है. भारतीय क्रिकेट फैन्स चाहते हैं की रिंकू सिंह अन्तर्राष्ट्रीय मैचों में भारतीय टीम के लिए खेले और आईपीएल में KKR के लिए किये गए 5 छक्का और एक चौका वाला कारनाम दोहराएं. हालाँकि भारतीय टीम में खुद को चुने जाने के सवाल पर रिंकू सिंह क्या कहते हैं ? इसका खुलासा उन्होंने किया है.

मालूम हो की 20 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG)के खिलाफ खेले गए मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स(KKR)प्ले ऑफ की रेस से बाहर चली गयी है. लेकिन फिर भी रिंकू सिंह ने इस मैच में KKRको जिताने के लिए हर मुमकिन कोशिश की. बता दें की जब KKR को LSG के खिलाफ मैच जितने के लिए 18 रनों की दरकार थी तब रिंकू सिंह ने आखिरी बचे तीन गेंदों में 16 रन बनाये और ईसिस के साथ KKR, LSG के खिलाफ यह मैच 2 रनों से हार गयी लेकिन रिंकू सिंह की इस पारी ने हर किसी का दिल जीत लिया.

वहीँ रिंकू सिंह की बल्लेबाजी से प्रभावित फैन्स की मांग है की Rinku Singh भारतीय टीम की तरफ से अन्तर्राष्ट्रीय मैच खेलें. लेकिन रिंकू सिंह भारतीय टीम में अपनी सेलेक्शन को लेकर क्या कहते हैं वो हम आपको बताते हैं.

दरअसल KKR बनाम LSG पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में रिंकू सिंह भारतीय टीम में तेजी से उठ रही अपनी मांग पर कहते हैं कि हर किसी को अच्छा लगता है जब किसी का सीजन अच्छा जाए. मेरे लिए ये सीजन अच्छा रहा है. काफी खुशी मिलती है. मैं ऐसा कुछ सोच नहीं रहा हूं कि इंडियन टीम में सेलेक्शन होगा. मैं बस ये सोच रहा हूं कि जब घर जाऊंगा तो जो मैं अपनी प्रैकिट्स फिर से शुरू कर दूंगा.”

रिंकू सिंह आगे कहते हैं कि मेरे घरवाले बहुत खुश हैं. बहुत चीजें बदल गई है. हालांकि, लोग मुझे पहले भी जानते थे , लेकिन जब से पांच छक्के जड़े हैं, तब से बहुत ज्यादा रिसपेक्ट मिलने लगी है. बहुत लोग जानने लगे हैं.”

IPL 2023 के इस पूरे सीज़न में, रिंकू सिंह ने बल्ले के साथ निरंतरता का प्रदर्शन किया, जो केकेआर के लिए प्रमुख रनस्कोरर के तौर पर उभरकर सामने आये. रिंकू सिंह ने 14 मैचों में 59.25 की औसत और 149.52 की स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए. उनके योगदान में 67 * के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ चार अर्धशतक शामिल है. विशेष रूप से, रिंकू सिंह ने रनचेज़ में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. रिंकू सिंह के रन चेज की स्थिति को देखे तो उन्होंने 152.50 के औसत और 174.28 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 305 रन बनाए हैं. दबाव में डिलीवरी करने की उनकी क्षमता और उनके प्रभावशाली बाउंड्रीहिटिंग कौशल ने उन्हें केकेआर के लिए एक वैल्युएबल ऐसेट बना दिया.

Leave a Comment