Placeholder canvas

IPL 2023:MI vs GT आज कौन मारेगा बाजी?

Bihari News

GT से बदला लेने के इरादे से उतरेगी MI

IPL 2023 का 57 वां मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच गुजरात और मुंबई के बीच में खेला जाएगा. यह मुकाबला गत विजेता और IPL के पांच विजेता के बीच में होने जा रहा है. दोनों ही टीमें मैच जीतकर अपने जीत के सिलसिला को जारी रखना चाहेगी. बता दें कि गुजरात की टीम पूरे आईपीएल में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. गुजरात की टीम ने 11 मैचों में 8 में जीत का स्वाद चखा है तो वहीं महज तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. अंक तालिका में यह टीम 16 अंकों के साथ पहले पायेदान पर पहुंची है. वहीं मुंबई की टीम अब तक 11 मैच खेल चुकी है जिसमें 6 मैचों में जीत का स्वाद चखा है जबकि 5 मैचों में इन्हें हार का सामना करना पड़ा है. प्वाइंट टेवल में यह टीम तीसरे स्थान पर काबिज है.

आइए सबसे पहले आंकड़ों को देख लेते हैंः

मुंबई और गुजरात के बीच में हेडटूहेड मैचों की बात करें दोनों टीमें दो बार आमने सामने हुई है. बता दें कि पिछले सीजन में इन दोनों टीमों के बीच में एक मुकाबला देखा गया था जिसमें मुंबई को एक रन से जीत मिली थी तो वहीं इस सीजन में हुए एक मुकाबले में गुजरात को 55 रनों से जीत मिली है ऐसे में यह कहा जा रहा है कि मुंबई और गुजरात के बीच में होना वाला यह मुकाबला काफी मजबूत होने वाला है. इस मैच में गुजरात की टीम अगर मुकाबला जीतती है तो प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी तो वहीं मुबंई अगर यह मुकाबला जीतने में कामयाब होती है तो प्लेऑफ में पहुंचने के काफी करीब पहुंच जाएगी. इसीलिए इस में आपको कई रंग देखने को मिलने वाला है.

मुंबई के बल्लेबाजों ने RCB के खिलाफ जिस तरह का कारनामा किया है उससे यह साफ है कि इनकी बल्लेबाजी में धार लौट आई है. हालांकि मुंबई के सामने अभी भी सबसे बड़ी समस्या कप्तान रोहित शर्मा हैं जिन्होंने पिछले 5 मुकाबलों में दोहरा अंक तक हासिल नहीं किया है. मुंबई की टीम में जिस तरह से इशान किशन, सूर्यकुमार यादव और नेहाल वढेरा जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं. इन्हें अगर गुजरात की टीम नहीं रोकती है तो ये किसी भी बड़े स्कोर की ओर पहुंच सकते हैं चाहे इन्हें पहले बल्लेबाजी करने को मिले या बाद में. टिम डेविड और क्रिस जॉर्डन इन खिलाड़ियों से भी मुंबई को बल्लेबाजी की उम्मीद है. साथ ही इनसे गेंदबाजी में बुरे समय में विकेट की भी आस है. ऐसे में मुंबई के पास एक लंबा बैटिंग लाइनप है साथ ही क्रिस जॉर्डन के जुड़ने के बाद एक मजबूत गेंदबाजी भी देखा जा रहा है. मुंबई की टीम में सुर्यकुमार यादव के बाद कैमरन ग्रीन. तिलक वर्मा पर भी सब की निगाहें होगी. ऐसे में कहा जा रहा है कि गुजरात की स्पिन के सामने मुंबई के बल्लेबाज क्या करते हैं क्योंकि गुजरात के पास दो स्पिन है राशिद खान और नूर अहमद के रूप में

मुंबई की टीम का संभावित प्लेइंग इलेवनःईशान किशन, रोहित शर्मा, कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, नेहल वढेरा, टिम डेविड, पीयूष चावला, क्रिस जॉर्डन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, आकाश मधवाल, कुमार कार्तिकेय.

गुजरात की टीम ने इस IPL में अभी तक कमाल का प्रदर्शन किया है. टीम ने हर क्षेत्र में बेहतर किया है. पिछले साल भी यह टीम आईपीएल जीतने में कारगर रही थी इस बार भी प्लेऑफ में पहुंचने वाली है. गुजरात के लिए इस बार सबसे प्लस प्वाइंट यह है कि वह विरोधियों के मैदान में एक भी मुकाबला नहीं हारी है. गुजरात को अभी तक तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है जिसमें तीनों हार उन्हें अपने घऱ में मिला है. गुजरात की बल्लेबाजी बेहतरीन है. इनके पास रिद्दिमान साहा और शुभमन गिल जैसे सलामी बल्लेबाज है. जोकि किसी भी पिच पर एक स्कोर खड़ा करने की क्षमता रखते हैं. इसके बाद डेविड मिलर और हार्दिक पांड्या है जोकि बाकि बचा हुआ काम पूरा करते हैं. इसके बाद राहुल तेवतिया ने तो पिछले सीजन में कमाल की बल्लेबाजी की थी ऐसे में टीम को तेवतिया से भी खुब उम्मीद होती है कि वे बेहतर करें. इसीलिए कहा जा रहा है कि गुजरात के पास एक मजबूत बल्लेबाजी है. गुजरात के पास गेंदबाजी में भी मोहम्मद शमी, राशिद खान और नूर अहमद हैं. खासकर राशिद और नूर अहमद को किस तरह से खेलती है मुंबई यह देखने वाली बात होगी.

गुजरात संभावित प्लेइंग इलेवनःरिद्दिमान साहा, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी.

यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला है. यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए भरपुर मानी जा रही है. ऐसे में यह उम्मीद की जा रही है कि यह मुकाबला हाई स्कोरिंग मुकाबला हो सकता है. इस पिच पर औसतन स्कोर 175 बन सकता है. अगर हाई स्कोरिंग की बात करें तो 230 रन तक बन सकते हैं. इन सब के अलावा इस पिच पर इस बार चेज करने वाली टीमें सबसे ज्यादा बार जीतने में सफल रही है. इस मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के साथ ही मैच का लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप्लीकेशन पर किया जाएगा. इसका प्रसारण 7.30 बजे से देखा जा सकता है.

Leave a Comment