Placeholder canvas

इस खिलाड़ी मे हैं भारतीय टीम का यशस्वी भविष्य, गेंदबाजों का बनाता है भुर्ता

Bihari News

  • इस खिलाड़ी के यश की दुनिया हुई कायल
  • इस खिलाड़ी मे हैं भारत का यशस्वी भविष्य, गेंदबाजों का बनाता है भुर्ता
  • कौन है यह युवा खिलाड़ी जिसने 13 गेंदों में 50 रन का बनाया है रिकॉर्ड

इस खिलाड़ी के रिकॉर्ड देख आप भी कहेंगे वाह क्या खिलाड़ी है

आई पी एल 2023 का रोमांच अपने चरम पर है और इस सीजन युवा खिलाड़ी चार चांद लगा रहे हैं। मात्र 22 वर्षीय राजस्थान रॉयल्स के तूफानी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल इस सीजन रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। वह जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे देखकर लगता है कि मानो यह विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। हर कोई विश्व में इस खिलाड़ी की तारीफ में कसीदे ही पढ़ रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध यशस्वी जायसवाल ने शानदार बल्लेबाजी कर अपना नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों में लिखवा लिया।

मात्र 13 गेंदों में पूरा किया अर्धशतकबाएं हाथ के युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे तो उन्होंने पहले ही ओवर में अपनी मंशा साफ कर दी। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नीतीश राणा के पहले ओवर में जायसवाल ने 26 रन बटोरे। इस ओवर में इस बल्लेबाज ने 2 छक्के और 3 चौके लगाए। यह आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे महंगा पहला ओवर था। इसके बाद दूसरे ओवर में हर्षित राणा को भी इन्होंने नहीं छोड़ा और एक शानदार छक्का और चौका लगाया। इसके बाद शार्दुल ठाकुर के तीसरे ओवर में तीन चौके लगाकर मात्र 13 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। यह आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक था। जयसवाल ने 45 गेंदों में नाबाद 98 रन बनाए और मात्र 2 रन से अपने शतक से चूक गए। कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा दिए गए 150 रन के लक्ष्य को राजस्थान रॉयल्स ने 1 विकेट खोकर मात्र 13.1 ऊपर में ही पूरा कर लिया।

आईपीएल के सबसे तेज अर्धशतक:
1) यशस्वी जयसवाल (राजस्थान रॉयल्स) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, 2023 – 13 गेंद

2) केएल राहुल (पंजाब किंग्स) बनाम दिल्ली कैपिटल्स, 2018 – 14 गेंद

3) पैट कमिंस (कोलकाता नाइट राइडर्स) बनाम मुंबई इंडियंस, 2022- 14 गेंद

ऑरेंज कैप जीतने की रेस हुई रोमांचकइस सीजन ऑरेंज कैप के लिए यशस्वी जायसवाल और फाफ डू प्लेसिस में जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। जयसवाल ने अब तक शानदार प्रदर्शन कर 12 मैचों में 52.27 की औसत से 575 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से वानखेड़े में मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार शतक भी निकला था। फाफ डू प्लेसिस अब तक 576 रन बना चुके हैं और 1 रन से यशस्वी से आगे हैं। अब यह देखना काफी रोमांचक होगा कि आईपीएल खत्म होने पर यह कैप किसके नाम रहेगी।

Leave a Comment