Placeholder canvas

IPL 2023 : अहमदाबाद में खेला जाएगा फाइनल, प्लेऑफ्स के शेड्यूल का हुआ ऐलान

Bihari News

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने शुक्रवार को IPL 2023 प्लेऑफ्स के शेड्यूल का ऐलान कर दिया. इसमें तारीखों के साथ-साथ वेन्यू बताए गए हैं. प्लेऑफ में तीन मैच खेले जाते हैं – क्वालीफ़ायर-1, एलिमिनेटर, और क्वालीफ़ायर-2. पहला क्वालीफ़ायर 23 मई को चेन्नई में खेला जाएगा, यहीं पर 24 मई को एलिमिनेटर भी खेला जाएगा वहीं दूसरा क्वालीफ़ायर मुकाबला 26 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा और फाइनल 28 मई को अहमदाबाद में ही खेला जाएगा.

पहला क्वालीफ़ायर और एलिमिनेटर मैच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम यानी कि चेपॉक में खेला जाएगा वहीं दूसरा क्वालीफ़ायर और फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. पिछले सीजन भी आईपीएल का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला गया था. खिताबी मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को हराकर हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स आईपीएल चैंपियन बनी थी. बता दें कि अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है.

ग्रुप स्टेज के मुकाबले खत्म होने के बाद जो टीम टॉप-4 में रहती है, प्लेऑफ्स के लिए क्वालीफाई करती है. टॉप-2 टीम पहला क्वालीफ़ायर खेलेगी, जिसमें से जीतने वाली टीम सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी जबकि हारने वाली टीम एलिमिनेटर जीतने वाली टीम के साथ दूसरा क्वालीफ़ायर खेलेगी. तीसरे और चौथे नंबर पर रहने वाली टीम एलिमिनेटर खेलेगी. दूसरे क्वालीफ़ायर मैच में जीतने वाली टीम दूसरी फाइनलिस्ट होगी.

आईपीएल 2023 प्लेऑफ्स का शेड्यूल

23 मई – क्वालीफ़ायर-1, चेन्नई
24 मई- एलिमिनेटर, चेन्नई
26 मई – क्वालीफ़ायर-2, अहमदाबाद
28 मई – फाइनल, अहमदाबाद.

Leave a Comment