Placeholder canvas

नहीं शांत हो रही ईशान के बल्ले की भूख, अब रणजी में बरपाया कहर !

Bihari News

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज Ishan Kishan इस समय अपने ड्रीम फॉर्म में हैं. अभी कुछ ही दिनों पहले उन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक ठोका है. बांग्लादेश के विरुद्ध सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे में ईशान ने सिर्फ 126 गेंदों में 200 रन बना दिए थे. दिग्गज बल्लेबाज Virat Kohli के साथ दूसरे विकेट के लिए उन्होंने 295 रनों की साझेदारी की थी. विराट ने भी शतक बनाया लेकिन ईशान ने दोहरा शतक लगाकर सारी महफिल लूट ली.

ईशान किशन उस दिन रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए, रोहित(264) के नाम वनडे इंटरनेशनल में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है जबकि ईशान 131 गेंदों पर 210 रन बनाकर आउट हुए थे. अपनी इस पारी में किशन ने 24 चौके और 10 छक्के लगाए. इसी के साथ वो वनडे अंतराष्ट्रीय में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए. किशन ने वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के रिकॉर्ड को भी तोड़ा, जिनके नाम वनडे अंतराष्ट्रीय में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज था. वनडे सीरीज तो खत्म हो गया लेकिन ईशान का जलवा अभी भी कायम है.
दरअसल इस वक्त देश में प्रतिष्ठित रणजी ट्रॉफी खेली जा रही है, जिसमें झारखंड की तरफ से खेलने वाले ईशान किशन ने केरल के खिलाफ मुकाबले में शानदार शतक जड़ दिया है.

झारखंड की शुरुआत नहीं रही थी अच्छी

केरल के खिलाफ झारखंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. मोहम्मद नदीम और उत्कर्ष सिंह जल्दी आउट हो गए थे वहीं कुमार सूरज और कप्तान विराट सिंह भी कुछ खास नहीं कर पाए तब ईशान किशन ने सौरभ तिवारी के साथ मिलकर झारखंड की पारी को संभाला. जब ईशान बल्लेबाजी करने आए तब झारखंड का स्कोर 114/4 था लेकिन ईशान और सौरभ ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए झारखंड को फिर से खेल में बना दिया है. खबर लिखे जाने तक झारखंड की टीम ने 4 विकेट खोकर 316 रन बना लिए थे. ईशान किशन 125 रन और सौरभ तिवारी 97 रनों पर खेल रहे थे.

केरल ने खड़ा किया था विशाल स्कोर

इससे पहले केरल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था और अक्षय चंद्रन के 150 रनों की पारी की बदौलत 475 रनों का स्कोर खड़ा किया था. झारखंड की तरफ से शाहबाज नदीम ने 5 विकेट हासिल किए.

वनडे रैंकिंग में ईशान ने लगाई लंबी छलांग

बता दें कि बांग्लादेश के विरुद्ध दोहरा शतक बनाकर ईशान किशन ने ताजा ICC वनडे रैंकिंग में 117 स्थानों के उछाल के साथ 37वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि ईशान किशन ने दोहरा शतक लगाकर भारतीय टीम मैनेजमेंट को हैरान कर दिया है, इसलिए अब देखना दिलचस्प होगा कि ईशान किशन को 2023 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिलती है या नहीं ?

Leave a Comment