Placeholder canvas

सूर्यकुमार की सलाह पर मैच से पहले किया ये काम, बांग्लादेश के खिलाफ छाए ईशान किशन

Bihari News

ईशान किशन ने पूरी सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों के लचर प्रदर्शन को एक झटके में पूरा कर दिया उन्होंने बता दिया कि भारतीय शेरों में अभी भी वही जान बाकी है, बस हमें सीनियर खिलाड़ियों के साथ कुछ युवा जोश को मिश्रित करना होगा। युवा ईशान किशन ने अपने बेबाक अंदाज को पूरी पारी के दौरान बनाए रखा और यही बात उनकी बल्लेबाजी में सबसे ज्यादा मनमोहक नजर आई। बदलते खेल के साथ हमें अपने खेलने के तरीके को बदलना पड़ेगा। गेंदबाज आप पर हावी हो इससे पहले उसके ओवर में दो तीन बाउंड्री मारकर दबाव डाल दीजिए। आज कल ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का जमाना है। पिछले कुछ मैचों से भारतीय ओपनर्स अक्रामक रविए से नहीं खेल रहे थे। कम से कम एक खिलाड़ी को तो अक्रामक रुख अपनाना चाहिए था। मगर रोहित के चोटिल होने के कारण ईशान किशन को मौका मिला जिन्होंने धागा खोल बल्लेबाजी कर बांग्लादेश के गेंदबाजों को खूब पानी पिलाया और 210 रन ठोक डाले। उनके इंटरनेशनल करियर का पहला दोहरा शतक था। ईशान मेंस क्रिकेट में पहले और ओवरऑल दूसरे बल्लेबाज रहे, जिन्होंने अपने पहले शतक को ही डबल सेंचुरी में तबदील कर दिया। लेकिन ईशान किशन की इस सफलता के पीछे विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का भी हाथ था।

तीसरे वनडे में 131 गेंदों पर 210 रन बनाने वाले इशान किशन ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई राज खोले और विराट कोहली और सूर्या की अनमोल सलाह के बारे में भी बताया। पहले तो उन्होंने कहा की वह 15 ओवर पहले आउट हो गए, अगर आउट ना हुए होते तो 300 रन भी ठोक देते। उनकी बल्लेबाजी के दौरान ऐसा लग भी रहा था कि वह 264 रनों के रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ ही देंगे, मगर वह बाउंड्री लाइन पर लिटन दास के हाथों कैच आउट हो गए।

कोहली ने बताया किस गेंदबाज को करो टारगेट

ईशान किशन ने मैच के बाद बताया कि “मैं विराट कोहली भाई के साथ बल्लेबाजी कर रहा था तो चीजें आसान थी, वह मुझे किस गेंदबाज को टारगेट करना है इसमें मदद कर रहे थे, ताकि मैं ज्यादा से ज्यादा रन बटोर सकूं। यही नहीं ईशान किशन ने यह भी बताया कैसे कोहली ने उन्हें बड़ा शॉट खेलने से रोका। उन्होंने कहा जब वह 95 रन पर खेल रहे थे तो एक बड़े शॉट के साथ अपना शतक पूरा करना चाहते थे मगर विराट कोहली ने आकर उन्हें शांत किया और कहा जरा संभलकर , पहला शतक है।

सूर्यकुमार की सलाह मानी

सूर्यकुमार यादव इस समय बेहद गजब की फॉर्म में है। उनकी सलाह मानकर ईशान किशन ने दोहरा शतक जड़ा दिए आइए आपको बताते है उन्होंने ईशान की क्या एडवाइस दी थी। इशान ने बताया कि सूर्यकुमार ने उन्हें मैच से पहले बैटिंग करने की सलाह दी और कहा कि इससे गेंद को देखने में आसानी होगी। स्काई की इस सलाह की किशन ने बेहद गंभीरता से लेते हुए बाकी टीम से एक घंटा पहले ही स्टेडियम पहुंच गए और प्रैक्टिस करने लगे, उनकी इस मेहनत का नतीजा उन्हे मैदान पर मिला। शुरुआत से ही वह लय में नजर आ रहे थे। और उन्हे बाल को देखने और उसकी लाइन समझने में कोई नकलीफ नही हो रही थी। नतीजतन ईशान ने 131 गेंदों पर 210 रन ठोक डाले।

सबसे तेज दोहरा शतक

Leave a Comment