Placeholder canvas

“धोनी ने मुझे मौका दिया होता तो मेरा करियर कुछ और होता”, संन्यास के बाद स्टार तेज गेंदबाज का छलका दर्द

Bihari News

क्या आपको लंबे कद के एक तेज गेंदबाज Ishwar Pandey का नाम याद है, जो IPL में Chennai Super Kings(CSK) की तरफ से खेलते थे ? तेज गेंदबाज ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर अपने संन्यास की घोषणा की है. इश्वर, जिनका टीम इंडिया की जर्सी पहनने का सपना अधूरा रह गया. मध्य प्रदेश के इस स्टार पेसर ने अपने 75 फर्स्ट क्लास मैचों में 263 विकेट चटकाए हैं, वो घरेलु क्रिकेट में सेंट्रल जोन से खेले.

आईपीएल में उन्होंने 25 मैचों में 18 विकेट लिए, इस दौरान वो CSK, Rising Pune Supergiants और Pune Warriors की तरफ से खेले. हिंदी अखबार ‘दैनिक भास्कर’ को दिए एक इंटरव्यू में इश्वर ने भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर अपनी निराशा जाहिर की, साथ ही पूर्व दिग्गज कप्तान Mahendra Singh Dhoni को लेकर एक बड़ा बयान दिया. इश्वर ने कहा कि अगर धोनी ने उनको मौका दिया होता तो उनका करियर आज कुछ और ही होता.

दैनिक भास्कर को अपने इंटरव्यू में इश्वर ने कहा, “धोनी ने मुझे मौका दिया होता तो मेरा करियर कुछ और होता. मैं उस समय 23-24 साल का था और मेरी फिटनेस बहुत अच्छी थी. अगर धोनी ने मुझे भारत के लिए खेलने का मौका दिया होता और अगर मैंने प्रदर्शन किया होता तो मेरा करियर अलग हो गया रहता.”

अपने सोशल मीडिया पोस्ट में उन्होंने लिखा, “आज दिन आ गया है और भारी मन के साथ, मैंने अंतर्राष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. मैंने 2007 में इस अविश्वसनीय यात्रा की शुरुआत की और आज तक मैंने मैदान पर और बाहर बिताए हर एक पल का आनंद लिया है. वापस जा रहा हूँ मैं आज जिस मुकाम पर हूं, वहां तक ​​पहुंचने के लिए मैंने जिस तरह से खुद को देखना शुरू किया, उसके शुरुआती दिन बेहद संतोषजनक हैं. मैं अपने जीवन में कुछ हासिल करने पर गर्व और धन्य महसूस करता हूं. एक बहुत छोटे शहर से आया हूं और इसे बनाने वाला पहला व्यक्ति हूं. रीवा (एमपी) से भारतीय क्रिकेट टीम के लिए हमेशा एक सपना था और इसे हासिल करना हमेशा मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि होगी.”

“सुबह जल्दी उठने से, अपने प्रशिक्षण के लिए हर दिन सुबह और शाम 20 किलोमीटर की साइकिल की सवारी करना, क्रिकेट के बारे में 24/7 सोचना – यह एक ऐसा संघर्ष था जिसे मैं हमेशा संजो कर रखूंगा. यह एक सम्मान की बात थी. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का हिस्सा. हालांकि मैं अपने देश के लिए एक खेल खेलने के लिए भाग्यशाली नहीं था, लेकिन फिर भी भारतीय टीम का हिस्सा बनना हमेशा मेरे जीवन की सबसे खास याद रहेगी. मुझे अभी भी लगता है यह बुरा है कि मुझे अपने देश के लिए खेलने के लिए एक खेल नहीं मिला और मुझे हमेशा एक अनकैप्ड भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में जाना जाएगा.”

इसके बाद तेज गेंदबाज ने अपने आईपीएल टीमों का धन्यवाद किया. इश्वर ने कहा कि सचिन तेंदुलकर के खिलाफ मैच खेलना सपने के सच होने जैसा था. उन्होंने अंत में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) और मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन का भी धन्यवाद किया.

Leave a Comment