skip to content

ASIA CUP 2022 : भारत को लगा बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर हुआ टीम से बाहर

Bihari News

UAE में खेले जा रहे एशिया कप 2022 के मध्य में भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. टीम के स्टार ऑलराउंडर Ravindra Jadeja दाएं घुटने की इंजरी के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह Axar Patel को मेन स्क्वाड में शामिल किया गया है. ऑलराउंडर अक्सर स्टैंडबाय के तौर पर टीम के साथ थे लेकिन अब वो मुख्य स्क्वाड से जुड़ गए हैं. इस बार की जानकारी खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने दी है. BCCI ने एक प्रेस रिलीज़ कर जडेजा के बाहर होने की जानकारी दी.

रवीन्द्र जडेजा के बीच टूर्नामेंट से बाहर होने से भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. जडेजा ने अभी तक खेले गए दोनों ग्रुप मैचों में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हुए जडेजा ने 35 रनों की पारी खेली थी, Hardik Pandya के साथ उन्होंने 5वें विकेट के लिए 52 रनों की बहुमूल्य साझेदारी की थी वहीं 2 ओवर गेंदबाजी करते हुए उन्होंने सिर्फ 11 रन खर्च किए थे.
इसके बाद हांगकांग के खिलाफ मुकाबले में जडेजा ने अपने कोटे के 4 ओवरों में सिर्फ 15 रन देकर 1 विकेट चटकाया था और अपने डायरेक्ट थ्रो से एक बल्लेबाज को पवेलियन भेजा था. बल्लेबाजी का उनको मौका नहीं मिला था. भारतीय टीम उम्मीद करेगी कि वो जल्दी से रिकवर कर जाएं क्योंकि इसी साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है.

एशिया कप की बात करें तो अब सुपर-4 में भारत का सामना पाकिस्तान से होगा, यह मैच रविवार, 4 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. अफगानिस्तान, भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान ने सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. 11 सितंबर को हमें एशिया का चैंपियन मिल जाएगा.

जडेजा के बाहर होने के बाद अब एशिया कप में भारत का स्क्वाड : Rohit Sharma(captain), KL Rahul(vice-captain), Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Deepak Hooda, Rishabh Pant(wk), Dinesh Karthik(wk), Hardik Pandya, Axar Patel, Ravichandran Ashwin, Yuzvendra Chahal, Ravi Bishnoi, Bhuvneshwar Kumar, Arshdeep Singh, Avesh Khan.

Standby- Shreyas Iyer, Deepak Chahar.

Leave a Comment