Placeholder canvas

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहले वनडे के लिए जाफर ने चुनी भारत की प्लेइंग-11

Bihari News

4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के बाद अब भारतीय टीम तैयार है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे चैलेंज के लिए. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसका आगाज शुक्रवार, 17 मार्च से होने जा रहा है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच दोपहर डेढ़ बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है.
पहले वनडे से नियमित कप्तान Rohit Sharma बाहर हैं, उनकी अनुपस्थिति में टीम की कमान स्टार ऑलराउंडर Hardik Pandya के हाथों में होगी.

रोहित निजी कारणों के चलते पहले वनडे से बाहर हैं. इस तरह हम हार्दिक पंड्या को पहली बार वनडे मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी करते देखेंगे. इससे पहले वो टी20 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं. स्टार बल्लेबाज Shreyas Iyer भी पीठ की इंजरी के चलते पूरे वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के दौरान ही पीठ में तकलीफ की शिकायत की थी, वो उस टेस्ट में बल्लेबाजी करने भी नहीं उतरे थे.


वहीं मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो उनके नियमित कप्तान Pat Cummins भी सीरीज से बाहर हैं. दरअसल वो दूसरे टेस्ट के बाद ही स्वदेश लौट गए थे, उनकी मां बीमार थी. उनकी मां का देहांत हो गया, वो ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही थी. इसलिए कमिंस भारत नहीं लौटे. कमिंस की गैरमौजूदगी में दिग्गज बल्लेबाज Steve Smith ने आखिरी के दो टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी की थी. वनडे सीरीज में भी वही ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगुवाई करेंगे.

पहले वनडे में भारत की प्लेइंग-11

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ओपनर वसीम जाफर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले वनडे मैच के लिए भारत की प्लेइंग-11 का चुनाव किया है. वसीम जाफर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपने प्लेइंग-11 के बारे में बताया है. रोहित की अनुपस्थिति में पारी का आगाज करने के लिए उन्होंने शुभमन गिल के साथ ईशान किशन को चुना है. नंबर-3 पर विराट कोहली जबकि नंबर-4 पर उन्होंने सूर्यकुमार यादव को चुना है. पांचवें नंबर के लिए उन्होंने केएल राहुल का चयन किया है, नंबर-6 पर हार्दिक पंड्या, नंबर-7 के लिए रवीन्द्र जडेजा जबकि नंबर-8 पर वाशिंगटन सुंदर को रखा है.

जाफर ने पहले वनडे में स्पेशलिस्ट स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव का चयन किया है. उन्होंने 2 तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग-11 में जगह दी है. यानी जाफर के प्लेइंग-11 में उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्सर पटेल, जयदेव उनादकट, और युज्वेंद्र चहल में से किसी को स्थान नहीं मिला है.

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहले वनडे मैच के लिए वसीम जाफर ने चुनी भारत की प्लेइंग-11 : Shubman Gill, Ishan Kishan(WK), Virat Kohli, Suryakumar Yadav, KL Rahul, Hardik Pandya(C), Ravindra Jadeja, Washington Sundar, Kuldeep Yadav, Mohammad Shami, Mohammad Siraj.

Leave a Comment