skip to content

‘शमी-भुवी के खिलाफ रन बनाना मुश्किल होगा’, बाबर-रिजवान को पूर्व पाक पेसर ने किया आगाह

Bihari News

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज हो गया है, 23 अक्टूबर को भारत अपना पहला मैच चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेलेगा. Rohit Sharma की कप्तानी वाली भारतीय टीम में मुख्य गेंदबाज Jasprit Bumrah नहीं होंगे. स्टार तेज गेंदबाज बुमराह इंजरी की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह 15-सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाज Mohammad Shami को शामिल किया गया है. इस तरह टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय पेस अटैक Mohammad Shami, Bhuvneshwar Kumar और Arshdeep Singh के जिम्में होगी. बीच में Hardik Pandya भी 1-2 ओवर डाल सकते हैं, इसलिए Harshal Patel की जरुरत नहीं पड़ेगी.
भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले पाकिस्तान से एक बड़ी प्रतिक्रिया आई है. पूर्व पाक तेज गेंदबाज Aaqib Javed ने कहा है कि पाक बल्लेबाजों को शमी और भुवनेश्वर के खिलाफ रन बनाना आसान नहीं होगा.

जावेद ने कहा कि Babar Azam और Mohammad Rizwan को रविवार को पावरप्ले में मेलबर्न के ट्रैक पर भुवनेश्वर के स्विंग और शमी के सीम का सामना करना होगा.

PakTV पर आकिब जावेद ने कहा, “शमी और भुवनेश्वर बहुत अच्छे सीम गेंदबाज हैं. पाकिस्तान की टीम को मुश्किल का सामना करना पड़ेगा क्योंकि उनके खिलाफ रन बनाना मुश्किल होगा… शमी बहुत अच्छे सीम गेंदबाज हैं जब उन्हें पिच से मदद मिलती है और भुवनेश्वर सीमिंग की स्थिति में सर्वश्रेष्ठ में से एक है.”

जावेद ने आगे कहा कि बुमराह के जाने से भारतीय टीम को उतनी क्षति नहीं हुई है क्योंकि उनके पास ऐसे गेंदबाज हैं, जो ऑस्ट्रेलियाई कंडीशन का इस्तेमाल कर सकते हैं. जावेद ने कहा, “अगर वे ऑस्ट्रेलिया में नहीं खेल रहे होते तो यह बहुत बड़ा झटका होता. बुमराह अपनी यॉर्कर, बाउंसर और गति भिन्नता के साथ सपाट पिचों पर सामान बना सकते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में, भारत के पास ऐसे गेंदबाज हैं जो अच्छा काम कर सकते हैं.”

गौरतलब है कि भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले गए वार्मअप मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और भारत को 6 रनों से रोमांचक जीत दिलाई थी. मैच में भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और हर्षल पटेल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. जब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 11 रनों की जरुरत थी, शमी ने आखिरी ओवर में सिर्फ 5 रन देते हुए 3 विकेट चटकाए थे. उस ओवर में कुल 4 विकेट गिरे, 1 रन-आउट था.
बल्लेबाजी में KL Rahul और Suryakumar Yadav ने अर्धशतकीय पारी खेली थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला दूसरा वार्मअप मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था.

Leave a Comment