Placeholder canvas

महेला जयवर्धने ने बताया कि भारत आगामी टी 20 विश्व कप में क्यों सफल हो सकता है

Bihari News

श्रीलंका के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज Mahela Jayawardene ने कहा है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहेगा. जयवर्धने ने इसका कारण भी बताया है.

भारत ने 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रहे ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी 15-सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में स्टार तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah की वापसी हुई है, और Harshal Patel भी फिट होकर टीम से जुड़ गए हैं. अनुभवी ऑलराउंडर Ravindra Jadeja इंजरी के चलते उपलब्ध नहीं हो सके, मैनेजमेंट ने उनकी जगह Axar Patel को स्क्वाड में चुना है. दिग्गज तेज गेंदबाज Mohammad Shami और युवा स्पिनर Ravi Bishnoi को स्टैंडबाय में शामिल किया गया है. इन दोनों के अलावा बल्लेबाज Shreyas Iyer और स्टार मीडियम पेसर Deepak Chahar का भी नाम स्टैंडबाय में शामिल है.

15 सदस्यीय टीम में 2 स्पिनर Yuzvendra Chahal और Ravichandran Ashwin को शामिल किया गया है. ऑलराउंडर के रूप में Hardik Pandya और Axar Patel होंगे. मैनेजमेंट ने Dinesh karthik और Rishabh Pant को बतौर विकेटकीपर शामिल किया है जबकि टीम के मुख्य बल्लेबाज होंगे कप्तान Rohit Sharma, उपकप्तान KL Rahul, Virat Kohli, Suryakumar Yadav और Deepak Hooda.

बुमराह एक बड़े कारक हैं

जसप्रीत बुमराह

श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्धने ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि एशिया कप में बुमराह के ना होना भी एक कारक था. जयवर्धने ने कहा, “जाहिर है, जसप्रीत का न होना भी एक कारक था. वह नई गेंद से और पीछे के छोर पर उनके लिए एक बड़ा अंतर भरता है. जब वह ऑस्ट्रेलिया में वापस आएगा तो वह उन्हें भी पाट देगा.”

विराट विपक्ष के लिए चिंता का विषय होगा

Mahela Jayawardene

जयवर्धने ने आगे विराट कोहली को लेकर प्रतिक्रिया दी और कहा कि उनका फॉर्म में लौटना विरोधी टीम के लिए खतरे की घंटी होगी. उन्होंने कहा, “वह वहाँ था और वहाँ बहुत ज्यादा था. उस आत्मविश्वास को पाने के लिए उसके पास इतना बड़ा स्कोर नहीं था, खासकर सफेद गेंद वाले क्रिकेट में, जो हमेशा होने वाला है. पिछले 12 महीनों में कुछ चोटों की चिंता थी. इसलिए लगातार रन न होना भी इसे कठिन बना देता है.”

जयवर्धने ने आगे कहा, “एशिया कप में उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की, दिखाया कि वह क्या करने में सक्षम हैं, खासकर उस बल्लेबाजी की स्थिति में. भारत के लिए आगे बढ़ते हुए, उस लाइन-अप में स्थिरता रखते हुए और विश्वास है कि विराट जैसा व्यक्ति एक कारक बनने जा रहा है, विपक्ष के लिए भी चिंता का विषय होगा. उसे इस तरह बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा है. हमें इन सभी शानदार खिलाड़ियों को विश्व कप में अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में रहने की जरूरत है, और यही विश्व कप का भी हकदार है.”

एशिया कप 2022 : अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़ने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए विराट कोहली

बता दें विराट कोहली ने एशिया कप सुपर-4 के अंतिम मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार शतक जड़ा था. विराट का शतक 1020 दिनों के लंबे इंतजार के बाद आया और यह कोहली का पहला टी20आई शतक भी था और अंतराष्ट्रीय करियर का 71वां. दुबई में खेले गए उस मैच में कोहली ने एकतरफा बल्लेबाजी की और 61 गेंदों में 122 रनों की नाबाद पारी खेल डाली. कोहली ने पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन बल्लेबाजी की, एशिया कप भले ही भारतीय टीम के लिए निराशाजनक रहा हो लेकिन विराट कोहली और उनके फैंस के लिए यह शानदार रहा. विराट ने पूरे टूर्नामेंट में 276 रन बनाए वो भी 147.59 की उम्दा स्ट्राइक रेट से.

वर्ल्ड कप मोमेंटम पर है

JOHANNESBURG, SOUTH AFRICA – SEPTEMBER 24: , MS Dhoni and India celebrate their Victory during the final match of the ICC Twenty20 World Cup between Pakistan and India held at the Wanderers Cricket Stadium on September 24, 2007 in Johannesburg, South Africa

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि वर्ल्ड कप में मोमेंटम बहुत जरुरी है. उन्होंने कहा, “विश्व कप मोमेंटम(गति) के बारे में है, विश्व कप सही समय पर अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने के बारे में है. इसलिए जब तक वे अपने खेल को उस स्तर तक उठाते हैं, मुझे लगता है कि भारत में ऐसे खिलाड़ी हैं जो ऐसा कर सकते हैं.”

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो रही है. इस मेगा टूर्नामेंट की मेजबानी डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ही कर रही है. भारत अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से कर रही है. यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

Leave a Comment