skip to content

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर महेला जयवर्धने ने की बड़ी भविष्यवाणी

Bihari News

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज Mahela Jayawardene ने ‘The ICC Review’ के नए एपिसोड में 9 फरवरी से शुरू होने वाले भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बहुप्रतीक्षित टेस्ट सीरीज – ‘बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी’ के लिए बड़ी भविष्यवाणी की है.

होस्ट संजना गणेशन से ‘द आईसीसी रिव्यु’ के लेटेस्ट एपिसोड में बात करते हुए श्रीलंका के महान महेला जयवर्धेने ने कहा कि वो दोनों टीमों के बीच एक अति रोचक श्रृंखला की उम्मीद कर रहे हैं.


गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया और भारत मौजूदा समय में ICC टेस्ट रैंकिंग में क्रमशः नंबर-1 और नंबर-2 पर खड़ी है और दोनों टीम शानदार फॉर्म में है, इसलिए एक कांटे की टक्कर होने की पूरी संभावना है. ऑस्ट्रेलियाई टीम दक्षिण अफ्रीका को बुरी तरह हराकर आ रही है, दूसरी तरफ भारतीय टीम भी बांग्लादेश का उनके घर में सूपड़ा साफ करके आ रही है. भारत को भारत में टेस्ट हराना कोई आसान काम नहीं है फिर चाहे वो ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम ही क्यों ना हो. ऑस्ट्रेलिया 2004 के बाद से भारत को भारत में नहीं हरा पाई है वहीं भारतीय टीम की बात करें तो लगातार 2 बार भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उनकी सरजमीं पर मात दी है.

जयवर्धेने की बड़ी भविष्यवाणी 

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जयवर्धने ने ऑस्ट्रेलिया की जीत की संभावना जताई है. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह हमेशा एक महान श्रृंखला होने जा रही है. मुझे लगता है कि भारतीय परिस्थितियां और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इससे कैसे निपटते हैं, उनके पास वास्तव में अच्छी गेंदबाजी इकाई है और भारतीय बल्लेबाज इससे कैसे निपटते हैं … लेकिन यह आकर्षक होगा.”

जयवर्धेने ने आगे कहा, “भविष्यवाणी करना मुश्किल है, लेकिन एक श्रीलंकाई होने के नाते, मुझे उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया सभी तरह से जा सकता है. शायद ऑस्ट्रेलिया के लिए 2-1 से जीत, लेकिन यह कठिन होने वाला है.”

गिल होंगे खतरे की घंटी

जयवर्धेने ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की मजबूत गेंदबाजी आक्रमण का मजबूती से सामना करने में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का हालिया फॉर्म भारत को उल्लेखनीय मदद करेगा. श्रीलंकाई महान बल्लेबाज का मानना है कि गिल रेड बॉल में भी अपने वाइट बॉल फॉर्म को जारी रखने में कामयाब होंगे. जयवर्धेने ने कहा, “वह(गिल) बहुत अच्छा रहा है, वह तकनीकी रूप से बहुत अच्छा है और वह गति का एक अच्छा खिलाड़ी है,”
“वह उस ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण के खिलाफ अच्छी स्थिति में रहेगा, लेकिन यह हमेशा कठिन होने वाला है और यह एक बहुत अच्छी श्रृंखला होगी.”

आगे जयवर्धेने ने कहा, “वह इस समय शानदार फॉर्म में है और अगर वह उसे रेड-बॉल क्रिकेट में परिवर्तित करता है और उस गति, परिपक्वता, स्थितियों और परिस्थितियों की समझ रखता है, तो वह भारत के लिए लाइन-अप के शीर्ष पर एक बड़ी संपत्ति होगी. वह उन्हें विपक्षी गेंदबाजी आक्रमण को दबाव में लाने के लिए अच्छी गति से अच्छी शुरुआत देता है.”

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत गुरुवार, 9 फरवरी से नागपुर के VCA स्टेडियम में हो रही है. दोनों टीम इस वक्त जोर-शोर से इसकी तैयारियों में जुटी है. भारत अगर इस टेस्ट सीरीज में लाजवाब प्रदर्शन करता है तो लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC 2021-23) के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज 2023 का पूरा शेड्यूल : –

पहला टेस्ट – 9-13 फरवरी, नागपुर
दूसरा टेस्ट – 17-21 फरवरी, दिल्ली
तीसरा टेस्ट – 1-5 मार्च, धर्मशाला
चौथा टेस्ट – 9-13 मार्च, अहमदाबाद.

Leave a Comment