Placeholder canvas

“…लेकिन वो सबको पीछे छोड़ देगा”, भारत के इस स्टार बल्लेबाज को लेकर पाकिस्तान से आई बड़ी प्रतिक्रिया

Bihari News

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर Danish Kaneria भारत के स्टार बल्लेबाज Suryakumar Yadav के मुरीद हो गए हैं. कनेरिया सूर्या की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि बहुत जल्द यह बल्लेबाज सबको पीछे छोड़ देगा.

अपने यूट्यूब चैनल पर पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया ने कहा, “मैं कुछ समय से यह कह रहा हूं, सूर्यकुमार यादव सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. अपने 360-डिग्री प्रदर्शनों की सूची के साथ, मैं कहूंगा कि स्काई ऊंचा है. वह जिस तरह से बल्लेबाजी करता है, ऐसा लगता है कि वह खुद की घोषणा कर रहा है. वह तीसरे T20I में उत्कृष्ट था. उसके खेलने का एक अलग तरीका है और वह निश्चित रूप से एक बहुत बड़ा खिलाड़ी बनने जा रहा है. जिस तरह से वह बल्लेबाजी करता है, वह लोगों को अन्य सभी महान बल्लेबाजों को भूल जाएगा. हां, कोहली बहुत स्कोर करेगा रन और बाबर बहुत सफल होंगे, लेकिन यादव सभी को पीछे छोड़ देंगे.”

कनेरिया ने इसके बाद भारत के दिग्गज बल्लेबाज Virat Kohli की भी सराहना की. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के आखिरी टी20आई मुकाबले में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई थी. ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 187 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारत के सलामी बल्लेबाज Rohit Sharma और KL Rahul जल्दी आउट हो गए थे लेकिन फिर विराट कोहली ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी कर डाली. सूर्या 36 गेंदों में 69 रन बनाकर आउट हुए, इस दौरान उन्होंने 5 चौके और इतने ही छक्के लगाए जबकि विराट कोहली ने 48 गेंदों में 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से 63 रनों की पारी खेली. सूर्या को उनकी आतिशी पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.

कनेरिया ने विराट को लेकर कहा, “बहुत से लोग कह रहे हैं कि विराट कोहली एडम ज़म्पा के बन्नी हैं. लेकिन कोहली इस बार उन्हें क्लीनर के पास ले गए. वह असाधारण थे. जबकि रोहित शर्मा और केएल राहुल जल्दी आउट हो गए, कोहली और यादव ने जहाज को स्थिर कर दिया, जिससे सबसे अधिक रन बनाए. अवसर का. कोहली ने यादव को अच्छी तरह से निर्देशित किया, और उनके बीच एक स्पष्ट समझ थी. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के पास इन दोनों बल्लेबाजों के खिलाफ कोई जवाब नहीं था. अगर वे इस तरह बल्लेबाजी करना जारी रखते हैं, तो भारत निश्चित रूप से टी 20 विश्व कप में हर टीम पर हावी हो जाएगा.”

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से टी20 सीरीज हरा दिया और अब भारतीय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी, जिसकी शुरुआत बुधवार, 28 सितंबर से हो रही है. टी20 सीरीज के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी.

Leave a Comment