Placeholder canvas

‘भारत के टॉप-4 में जगह बनाने की संभावना सिर्फ 30 प्रतिशत है’, कपिल देव ने दिया चौंकाने वाला बयान

Bihari News

ICC T20 World Cup 2022 का आगाज ऑस्ट्रेलिया में हो चुका है लेकिन सुपर-12 चरण की शुरुआत 22 अक्टूबर से होगी।अभी पहले राउंड के मुकाबले खेले जा रहे हैं जिसमें 8 टीम सुपर-12 में क्वालीफाई करने के लिए जद्दोजहद कर रही है. नामीबिया, नीदरलैंड, UAE, श्रीलंका, स्कॉटलैंड, आयरलैंड, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे में से टॉप-4 टीम सुपर-12 के लिए क्वालीफाई करेगी.
सुपर-12 में पहले से क्वालीफाई कर चुकी टीम इस प्रकार हैं –

ग्रुप-1 : अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड.

ग्रुप-2 : बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका.

भारतीय टीम के लिए इस बार कप्तानी Rohit Sharma कर रहे हैं जो पहली बार किसी आईसीसी इवेंट में भारतीय टीम की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे। कागजों पर भारतीय टीम बहुत मजबूत नजर आती है लेकिन Jasprit Bumrah और Ravindra Jadeja जैसे बेहतरीन खिलाड़ियों के चोट के कारण टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हो जाने के कारण भारतीय टीम थोड़ा परेशानी में नजर आती है लेकिन में हाल ही में टीम में शामिल हुए Mohammad Shami ने निश्चित रूप से भारतीय टीम को मजबूती प्रदान की है।

भारत ने टी20 विश्व कप 2022 का आगाज ऑस्ट्रेलिया को वार्म अप मैच में करारी शिकस्त देकर किया। दूसरा वार्म अप मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश में धुल गया। इस बीच 1983 विश्व कप विजेता कप्तान Kapil Dev ने भारतीय टीम के लिए एक बड़ी भविष्यवाणी की है। कपिल देव ने भारत की प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की है।

कपिल देव ने कहा कि भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बहुत कम है और टीम टॉप 4 में पहुंच जाए उसकी संभावना सिर्फ 30% है। कपिल देव ने कहा, “आपको ना केवल मैच जीतने के लिए बल्कि हर दूसरे मैच या इवेंट जीतने के लिए अपनी टीम में हरफनमौला खिलाड़ी चाहिए। हार्दिक पांड्या जैसा क्रिकेटर टीम इंडिया के लिए काफी उपयोगी रहा है। ऑलराउंडर की मौजूदगी हर टीम के लिए अहम होती है और धीरे-धीरे वे आपकी प्लेइंग 11 की ताकत बन जाते हैं। T20 क्रिकेट एक अप्रत्याशित प्रारूप है और आप कभी नहीं जानते हैं कि आगे क्या होने वाला है, मैं भारत के शीर्ष 4 में जगह बनाने को लेकर चिंतित हूं और मेरे लिए उसकी संभावना केवल 30% है।”

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा t20 विश्व कप का आगाज 16 अक्टूबर को हो गया था लेकिन भारतीय टीम अपना पहला मैच सुपर-12 चरण में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

कमेंट करके बताइए क्या आप कपिल देव की बात से सहमत हैं या नहीं ?

Leave a Comment