Placeholder canvas

IPL 2023 : इन 5 खिलाड़ियों के दम पर तीसरी बार ट्रॉफी उठाने का दम भर रही KKR की टीम !

Bihari News

आई पी एल 2023 की शुरुआत 31 मार्च को होने जा रही है। सभी टीम अपनी कमर कस चुकी हैं और तैयारियों को अंतिम रूप दे रही हैं। इस बीच आईपीएल 2012 और आईपीएल 2014 की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स अपना तीसरा खिताब जीतने के लिए दमखम लगा रही है। इस टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर चोट की वजह से बाहर हो गए हैं और ऐसे में टीम ने नीतीश राणा को अपना कप्तान नियुक्त किया है।

चलिए देखते हैं कोलकाता नाइट राइडर्स के उन पांच खिलाड़ियों को जो टीम को तीसरी बार चैंपियन बना सकते हैं

5) शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर एक हरफनमौला खिलाड़ी है जो बल्ले से रन बनाने में सक्षम है तो वहीं गेंद से भी विकेट निकालकर टीम को मजबूती प्रदान करते हैं। पिछले सीजन यह खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ा हुआ था लेकिन इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स ने इन पर भरोसा जताया है। आई पी एल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स को फाइनल जिताने में शार्दुल ने अहम भूमिका निभाई थी। शार्दुल पिछले 2 आईपीएल सीजन में 36 विकेट चटका चुके हैं और इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स की उम्मीदों पर खरा उतरना चाहेंगे।

4) सुनील नारायण

कैरेबियन गेंदबाज सुनील नारायण कोलकाता नाइट राइडर्स का अहम हिस्सा है। इनके नाम कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का रिकॉर्ड दर्ज है। 148 आईपीएल मुकाबलों में इस खिलाड़ी ने 152 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है और इस दौरान इनकी इकॉनमी मात्र 6.63 की रही है। बल्लेबाजों को इनके विरुद्ध रन बटोरने में दिक्कत होती है। यह काफी अनुभवी हैं और पिछले कुछ समय से बल्ले से भी कोलकाता के लिए महत्वपूर्ण रन बटोर रहे हैं।

3) आंद्रे रसेल

आईपीएल इतिहास में आंद्रे रसेल के खतरनाक खिलाड़ी माने जाते हैं। यह काफी समय से कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़े हुए हैं और टीम को कई मुकाबलों में यादगार जीत दिलाई है। यह धमाकेदार बल्लेबाजी करने के अलावा बेहतरीन गेंदबाजी भी करते हैं। इस कैरेबियाई खिलाड़ी के नाम 98 आईपीएल मुकाबलों में 2035 रन दर्ज हैं और इस बीच इनकी स्ट्राइक रेट 177.88 की है। इस स्ट्राइक रेट से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह विपक्षी गेंदबाजों के लिए कितने खतरनाक हैं। यही नहीं रसेल के नाम 89 विकेट भी दर्ज हैं।

2) शाकिब अल हसन

विश्व के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में से एक शाकिब अल हसन इस सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में मैदान में उतरेंगे। शाकिब गेंद और बल्ले से शानदार लय में चल रहे हैं और यह अपनी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे। इस खिलाड़ी ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 बार चैंपियन बनाने में भी अहम भूमिका निभाई थी। भारतीय पिच स्पिनरों के लिए मददगार होती हैं और ऐसे में शाकिब अल हसन धमाल मचा सकते हैं। इस बांग्लादेशी हरफनमौला खिलाड़ी के नाम 793 आईपीएल रन और 63 विकेट दर्ज हैं।

1) नितीश राणा

श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मैनेजमेंट ने नीतीश राणा पर विश्वास जताया है और उन्हें कप्तान नियुक्त किया है। राणा एक स्टाइलिश बल्लेबाज है और आक्रमक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। बीते कुछ समय से इन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के मिडल ऑर्डर को संभाला है और कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। अब तक 91 आईपीएल मुकाबलों में नीतीश राणा ने 2181 रन बनाए हैं।

आईपीएल 2023 में केकेआर का स्क्वाड : Mandeep Singh, Nitish Rana(C), Rinku Singh, Shreyas Iyer, Andre Russell, Anukul Roy, David Wiese, Shakib Al Hasan, Sunil Narine, Venkatesh Iyer, Litton Das(W), Narayan Jagadeeshan(W), Rahmanullah Gurbaz(W), Harshit Rana, Kulwant Khejroliya, Lockie Ferguson, Shardul Thakur, Suyash Sharma, Tim Southee, Umesh Yadav, Vaibhav Arora, Varun Chakravarthy.

कमेंट करके बताइए क्या कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम तीसरी बार खिताब जीत पाएगी?

Leave a Comment