skip to content

IPL 2023 : LSG को इस बार चैंपियन बनाएंगे ये 5 खिलाड़ी !

Bihari News

आई पी एल 2023 की शुरुआत 31 मार्च को होने जा रही है। सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है और खिताब को जीतने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही हैं।

लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम पिछले सीजन आईपीएल में पहली बार खेली थी और इस टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था। टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाई थी जहां उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि इस टीम की नजर इस बार खिताब जीतने पर होगी और इसके लिए इस टीम में इन 5 खिलाड़ियों की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।

5) कुणाल पांड्या

आईपीएल में कुणाल पांड्या मुंबई इंडियंस का अहम हिस्सा रह चुके हैं और पिछले सीजन से लखनऊ सुपरजाइंट्स के साथ जुड़े हुए हैं। पांड्या गेंद और बल्ले के अलावा अपनी फील्डिंग से भी टीम को योगदान देते हैं. आईपीएल 2017 और 2020 मे मुंबई इंडियंस को खिताब जीतने में इस खिलाड़ी ने अहम भूमिका निभाई थी। लखनऊ में अब यह टीम मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी संभालने के साथ गेंद के साथ भी विकेट चटका कर दोहरा रोल निभाने की तरफ देख रहे होंगे। अब तक पांड्या ने 98 मुकाबलों में 1326 रन बनाए हैं और 61 विकेट भी चटकाए हैं।

4) मार्कस स्टोइनिस

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस का प्रदर्शन लखनऊ सुपरजाइंट्स के दृष्टिकोण से बहुत जरूरी है। यह खिलाड़ी आक्रमक बल्लेबाजी के लिए जाने जाता है और गेंद के साथ भी काफी किफायती साबित हुए हैं। स्टोइनिस ने 67 मुकाबलों में 1070 रन बनाए हैं और 34 विकेट भी चटकाए हैं। डेथ ओवरों में इनकी बल्लेबाजी लखनऊ के काफी काम आ सकती है और इस सीजन इनकी नजर अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन करने पर होगी।

3) रवि बिश्नोई

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में लेख स्पिनरों का बोलबाला है। ऐसे ही एक युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई है जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है। आईपीएल में अब तक यह खिलाड़ी 37 मुकाबले खेला है और उन्होंने 7.53 की बेहतरीन इकॉनमी की मदद से 37 विकेट चटकाए हैं। लखनऊ सुपरजाइंट्स ने इस खिलाड़ी पर काफी विश्वास दिखाया है और अब रवि बिश्नोई की नजर लखनऊ को आईपीएल खिताब तक पहुंचाने पर होगी।

2) क्विंटन डी कॉक

दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक लखनऊ सुपरजाइंट्स टीम का बहुमूल्य हिस्सा हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक तेज गति से बल्लेबाजी करते हैं और गेंदबाजों पर पहली ही गेंद से हावी हो जाते हैं। पिछले सीजन क्विंटन ने लखनऊ के लिए 15 मैचों में 148.9 की औसत की मदद से 508 रन बटोरे थे। इस सीजन भी लखनऊ सुपरजाइंट्स के प्रशंसकों को इनसे काफी उम्मीदें होंगी।

1) के एल राहुल

के एल राहुल लखनऊ सुपरजाइंट्स टीम के कप्तान हैं। आईपीएल में इस खिलाड़ी के आंकड़े बेहद खास हैं और इस सीजन इनकी नजर अपनी टीम को खिताब जिताने पर होगी। आईपीएल 2017 के बाद से हर सीजन केएल राहुल के बल्ले से 500 से अधिक रन निकले हैं और इनके नाम चार आईपीएल शतक भी दर्ज है। राहुल ने अब तक आईपीएल में 48.01 की औसत से 3889 रन बनाए हैं और यह विपक्षी टीम के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

लखनऊ सुपरजायंट्स आईपीएल 2023 स्क्वाड : Ayush Badoni, KL Rahul(C), Kyle Mayers, Manan Vohra, Daniel Sams, Deepak Hooda, Karan Sharma, Krishnappa Gowtham, Krunal Pandya, Marcus Stoinis, Prerak Mankad, Swapnil Singh, Nichollas Pooran(WK), Quinton de Kock(WK), Amit Mishra, Avesh Khan, Jaydev Unadkat, Mark Wood, Mayank Yadav, Mohsin Khan, Naveen-ul-Haq, Ravi Bishnoi, Romario Shepherd, Yash Thakur, Yudhvir Singh.

कमेंट करके बताइए इस सीजन लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम खिताब जीत पाएगी या नहीं।

Leave a Comment