skip to content

T20WC22: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताया कि कैसे दक्षिण अफ्रीका रोहित शर्मा एंड कंपनी को परेशान कर सकता है

Bihari News

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सुपर-12 स्टेज के मुकाबले खेले जा रहे हैं. रविवार, 30 अक्टूबर को पर्थ में ग्रुप-2 में भारत के सामने होगी मजबूत दक्षिण अफ्रीका की टीम. अफ़्रीकी टीम ने अबतक 2 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्हें 1 शानदार जीत मिली है जबकि 1 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था, 3 अंकों के साथ टीम ग्रुप में दूसरे स्थान पर है. भारतीय टीम अपने दोनों मुकाबले जीतकर टॉप पर है. दोनों भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम ही सेमीफाइनल में क्वालीफाई करती नजर आ रही है. मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी Tom Moody ने अफ़्रीकी टीम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. मूडी का मानना है कि भारत के खिलाफ मैच में अफ्रीकी टीम को स्पिनर Tabraiz Shamsi को ड्रॉप कर देना चाहिए और उनकी जगह एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को खिलाना चाहिए. मूडी ने कहा कि पर्थ की पिच जहां अतिरिक्त उछाल और गति रहती है, अफ़्रीकी टीम भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ उसका बेहतर इस्तेमाल कर सकती है.

ESPNCricinfo पर एक बातचीत के दौरान टॉम मूडी ने कहा, “हमने पर्थ (ऑप्टस) स्टेडियम में गति और उछाल देखा है. दक्षिण अफ्रीका अपने तेज आक्रमण के साथ एक बेहतर टीम है. शम्सी एक शानदार गेंदबाज है, निश्चित रूप से उसके खिलाफ कुछ भी नहीं है. लेकिन टीम के संतुलन को देखते हुए, और मैच भारत के खिलाफ है, उन्हें एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ जाना चाहिए.”

गौरतलब है कि टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच Vikram Rathour ने भी मैच के पूर्व संध्या प्रेस कॉनफ्रेंस में कहा कि उनकी टीम तेज गेंदबाजी से परेशान नहीं है. राठौर ने कहा, “हमारी टीम में बल्लेबाजों का जो समूह है, मुझे नहीं लगता कि गति वास्तव में हमें इतना परेशान करती है.”

बता दें कि Virat Kohli ने अबतक खेले गए दोनों मुकाबलों में नाबाद अर्धशतकीय पारियां खेली है. पाकिस्तान के खिलाफ तो कोहली ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ टी20आई पारी खेली, नाबाद 82 रन बनाकर उन्होंने भारत को शानदार जीत दिलाई, इसके बाद उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ नाबाद 62 रन बनाए. नीदरलैंड के खिलाफ कप्तान Rohit Sharma और Suryakumar Yadav ने भी पचासा जड़ा लेकिन KL Rahul दोनों मैचों में फ्लॉप रहे हैं, जो खेमे के लिए चिंता का विषय है.

Leave a Comment