Placeholder canvas

T20 WC22 : ग्रुप 1 स्टैंडिंग में न्यूजीलैंड ने शीर्ष पर स्थिति मजबूत की

Bihari News

Kane Williamson की न्यूजीलैंड टीम ने पॉइंट्स टेबल में अपना शीर्ष स्थान और भी मजबूती से पक्की कर ली है. शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में कीवी टीम ने ग्रुप-1 में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका को 65 रनों से हरा दिया. Glenn Phillip ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपना दूसरा शतक ठोका और गेंद से Trent Boult ने कहर बरपाते हुए एशिया की चैंपियन टीम को धूल चटा दिया.

फिलिप्स ने 64 गेंदों पर शानदार 104 रनों की पारी खेली, इस पारी में उनके बल्ले से 10 चौके और 4 छक्के निकले. फिलिप्स ने Daryl Mitchell के साथ चौथे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की. यह साझेदारी ऐसे समय आई जब श्रीलंकाई टीम उनपर पूरी तरह से हावी थी, तब कीवी टीम ने सिर्फ 15 रन पर अपने 3 विकेट गंवा दिए थे. फिलिप्स पारी के अंतिम ओवर में आउट हुए. अंतिम 10 ओवरों में न्यूजीलैंड की टीम ने 113 रन लूटे.


गेंद से ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने कमाल किया, श्रीलंकाई टीम का स्कोर 3.3 ओवर में 8/4 था तब Bhanuka Rajapaksa और Dasun Shanaka ने कुछ बड़े शॉट लगाकर उम्मीद जगाई थी लेकिन अंत में टीम 19.2 ओवरों में सिर्फ 102 रनों पर ढेर हो गई. कीवी स्पिनरों Mitchell Santner और Ish Sodhi ने भी 2-2 विकेट चटकाए.

इस तरह न्यूजीलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार लगातार 2 मैचों में विरोधी टीम को ऑलआउट किया. इस तरह ग्रुप-1 पर शीर्ष पर काबिज न्यूजीलैंड की टीम का नेट रनरेट +3.85 हो गया है वहीं लगातार 2 हार के बाद श्रीलंकाई टीम 5वें स्थान पर पहुँच गई है, उनका नेट रन रेट -0.890 है. इंग्लैंड, आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया क्रमशः दूसरे, तीसरे और चौथे नंबर पर है. तीनों के 3-3 अंक हैं, जबकि अफगानिस्तान 3 मैचों में 2 अंकों के साथ सबसे नीचे है.

Leave a Comment