skip to content

इन देशों में हैं सबसे ज्यादा क्रिकेट स्टेडियम, भारत का स्थान जानकार हो जाएंगे हैरान ! 

Bihari News

क्रिकेट विश्व भर में बहुत लोकप्रिय है और इस खेल के प्रशंसक इस खेल के प्रति बहुत दीवाने हैं। जैसेजैसे खेल बढ़ता जा रहा है वैसे वैसे स्टेडियम भी बढ़ते जा रहे हैं।आज चक दे क्रिकेट की टीम आपको उन देशों के बारे में बताएं कि जहां क्रिकेट के सबसे ज्यादा स्टेडियम है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम, गुजरात

भारत भारत में क्रिकेट को सबसे ज्यादा प्यार किया जाता है और यही वजह है कि भारत में क्रिकेट के सबसे ज्यादा स्टेडियम भी हैं। भारत में इस समय कुल मिलाकर 52 स्टेडियम मौजूद हैं। ईडन गार्डंस कोलकाता, वानखेडे स्टेडियम मुंबई, नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद भारत के कुछ प्रसिद्ध स्टेडियम है।

लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड, लंदन

इंग्लैंड क्रिकेट की शुरुआत इंग्लैंड में हुई थी और स्टेडियम के मामले में इंग्लैंड दूसरे स्थान पर आता है। इंग्लैंड में कुल 23 क्रिकेट स्टेडियम है। लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान इंग्लैंड का सबसे प्रसिद्ध मैदान है और इस मैदान में विश्व के सभी क्रिकेटर खेलने का सपना देखते हैं।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड(MCG), ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया विश्व की सबसे सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक ऑस्ट्रेलिया की सरजमी पर 19 क्रिकेट स्टेडियम मौजूद हैं जिसमें से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड सबसे पुराना मैदान है। ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर खेलना बहुत मुश्किल बात है।

गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर, पाकिस्तान

पाकिस्तान भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में 16 क्रिकेट स्टेडियम है. इनमें गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम सबसे ज्यादा प्रमुख हैं.

ईडन पार्क, ऑकलैंड, न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड न्यूजीलैंड एक बहुत छोटा देश है लेकिन न्यूजीलैंड में क्रिकेट को बहुत प्यार किया जाता है।न्यूजीलैंड में कुल मिलाकर 16 क्रिकेट स्टेडियम मौजूद हैं, जिनमें एड्रेस पार्क, ऑकलैंड एडन पार्क काफी मशहूर हैं.

Leave a Comment