Placeholder canvas

IPL 2023 : ऐसा पहली बार हुआ जब कोई खिलाड़ी नहीं उठा सका बल्ला, DC बनाम SRH मैच में बने 3 रिकॉर्ड

Bihari News

दोस्तों, देश में इस वक्त विश्व की सबसे बड़ी और लोकप्रिय टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) का 16वां सीजन खेला जा रहा है. सोमवार, 24 अप्रैल को हैदराबाद में 34वां मुकाबला खेला गया, यह मुकाबला था दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच में. इस मैच में ऐसा कुछ हुआ, जो इस सीजन में पहली बार देखने को मिला है. इस मैच के दौरान दोनों टीमों में से कोई भी खिलाड़ी अपना बल्ला हवा में नहीं उठा सका, यानी कि दोनों टीमों में से कोई भी बल्लेबाज अर्द्धशतक बनाने में कामयाब नहीं हो पाया.

दोनों टीमों ने पूरे 20-20 ओवर तक बल्लेबाजी की, लेकिन कोई भी बल्लेबाज पचास का आंकड़ा नहीं छू सका. इस मैच के दौरान सबसे अधिक रन सनराइजर्स के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने बनाया, उन्होंने 49 रन बनाए. आईपीएल 2023 में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी मैच में कोई बल्लेबाज पचास का आंकड़ा नहीं छू पाया.

दिल्ली ने पहली बार किया ये कमाल

मैच की बात करें तो दिल्ली के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन SRH की सधी हुई गेंदबाजी के आगे उनकी टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 144 रन ही बना सकी. मनीष पांडे और अक्सर पटेल ने 34-34 रनों की पारी खेली जबकि मिचेल मार्श ने 25 रन बनाए. SRH की गेंदबाजी जबरदस्त रही थी, वाशिंटन सुंदर ने 3 विकेट लिए, भुवनेश्वर कुमार ने 2 जबकि टी नटराजन ने 1 विकेट चटकाया. भुवनेश्वर ने अपने 4 ओवर के कोटे में सिर्फ 11 रन खर्च किए.

सनराइजर्स को जीत के लिए सिर्फ 145 रन बनाने थे लेकिन दिल्ली के गेंदबाजों ने भी दम दिखाया और कसी हुई गेंदबाजी से हैदराबाद की टीम को 137 रनों पर रोक दिया. अक्सर पटेल और एनरिक नोक्या ने 2-2 विकेट चटकाए जबकि इशांत शर्मा ने 1 विकेट लिए. कुलदीप यादव ने भी 1 विकेट लिया. SRH की तरफ से मयंक अग्रवाल ने 49 रन बनाए वहीं हेनरिक क्लासेन ने 31 रनों की पारी खेली. सनराइजर्स की टीम जीतती हुई नजर आ रही थी, उनका दूसरा विकेट 69 पर गिरा था लेकिन इसके बाद विकेटों का पतझड़ जैसे शुरू हो गया और दिल्ली ने मैच में वापसी कर ली. दिल्ली की टीम ने पहली बार आईपीएल के इतिहास में 150 से कम रनों के टोटल को डिफेंड किया है.

मुकेश ने छीन ली जबड़े से जीत

आखिरी ओवर में सनराइजर्स को 13 रनों की जरुरत थी और उनके हाथ में 4 विकेट थे, ऐसे में उनकी जीत तय लग रही थी. लेकिन मुकेश कुमार ने आखिरी ओवर में वाशिंगटन सुंदर और मार्को जेंसन को एक चौका तक नहीं लगाने दिया. उन्होंने ओवर में सिर्फ 5 रन दिए ; 3 सिंगल और 1 डबल. इस तरह दिल्ली ने 7 रन से मुकाबला जीत लिया. यह दिल्ली की लगातार दूसरी जीत है.

Leave a Comment