Placeholder canvas

गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर मचाई सनसनी, लेकिन टीम को नहीं मिली जीत

Bihari News

2 हफ्ते पहले वेस्टइंडीज के विरुद्ध डे-नाईट टेस्ट मैच गेंद से कहर बरपाने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज Michael Neser ने बिग बैश लीग(BBL) में अपनी पहली हैट्रिक ले ली है. लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में इस वक्त हैट्रिक का ही मौसम है. देश हो या विदेश, महिला क्रिकेट हो या पुरुष, इंटरनेशनल हो या लीग क्रिकेट, गेंदबाज हैट्रिक ले रहे हैं. अभी मंगलवार को ही ऑस्ट्रेलिया की मीडियम पेसर हेदर ग्राहम ने भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लिया था और अब ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज माइकल नीसर ने बिग बैश लीग(BBL) में कमाल करते हुए खास उपलब्धि हासिल कर ली है.

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे बिग बैश लीग के 12वें सीजन में बुधवार, 21 दिसंबर को ब्रिसबेन हीट और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच मैच खेला गया. ब्रिसबेन की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 137 रन बनाए, इस लक्ष्य को डिफेंड करने के लिए ब्रिसबेन के गेंदबाजों को उम्दा प्रदर्शन करना था और ये जिम्मेदारी उठाई तेज गेंदबाज नीसर ने.

नीसर ने हैट्रिक लेकर मचाई सनसनी

दाएं हाथ के पेसर माइकल नीसर ने मेलबर्न की पारी की पहली ही गेंद पर विकेट चटकाकर अपनी टीम को जबरदस्त शुरुआत दी लेकिन नीसर यहां रुकने वाले नहीं थे. उन्होंने ओवर की अंतिम गेंद पर जेक फ्रेजर को चलता कर दिया. और जब वो अपना अगला ओवर लेकर आए तो पहली ही गेंद पर विकेट ले लिया और अब वह हैट्रिक पर थे और उनके सामने थे बल्लेबाज जोनाथन वेल्स, जो पहली गेंद का सामना कर रहे थे. लेकिन वेल्स ने कुछ ऐसा किया, जिसने सबको चौंका दिया. नीसर की गेंद को वेल्स ने विकेटकीपर के लिए छोड़ने की गलती की लेकिन वो गेंद की लाइन से पूरी तरह चूक गए और गेंद जाकर विकेटों में जा लगी और वो बोल्ड हो गए.

टूर्नामेंट का 9वां हैट्रिक

इसके साथ ही माइकल नीसर ने मैच के शुरूआती 2 ओवरों में हैट्रिक पूरा कर तहलका मचा दिया. बिग बैश लीग(BBL) के इतिहास में यह 9वीं हैट्रिक है, नीसर BBL में हैट्रिक लेने वाले आठवें गेंदबाज बन गए हैं. नीसर की घातक गेंदबाजी के चलते एक समय मेलबर्न का स्कोर 9 रन पर 4 विकेट था. लेकिन आंद्रे रसेल और अकील हुसैन की तूफानी पारियों के चलते मेलबर्न की टीम ने 6 विकेट पर 4 गेंद रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया.

Leave a Comment