Placeholder canvas

T20 World Cup के पहले मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया की बड़ी हार, न्यूजीलैंड ने 89 रन से हराया

Bihari News

Australia vs New Zealand T20 World Cup: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की जंग शुरू हो चुकी है। आज यानि 22 अक्टूबर से सुपर-12 मुकाबला की शुरुआत हो गई है और पहले ही मुकाबले में विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड के हाथों मुंह की खानी पड़ी है। न्यूजीलैंड ने गजब का खेल दिखते हुए 89 रनों से एक बड़ी हार ऑस्ट्रेलिया की झोली में डाल दी है। चेन्नई सुपर किंग के खिलाड़ी डेवॉन कॉन्वे ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को आड़े हाथों लिए और 92 रनों की नाबाद पारी खेल डाली। न्यूजीलैंड ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में सटीक 200 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया मात्र 111 रन ही बना सका।

न्यूज़ीलैंड को फिन एलन ने दिलाई तूफानी शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय ले डूबा। पहले ओवर से ही न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने अपनी मनसा साफ कर दी। मिचेल स्टार्क के पहले ओवर में ही फिन एलन 16 रन ठोक डाले। अपना पहला वर्ल्ड कप खेल रहे फिन एलन को अनुभवी मार्टिन गुप्टिल की जगह टीम में मौका मिला। उन्होंने पावरप्ले का पूरा फायदा उठाते हुए 16 गेंदों में 42 रन कूट दिए। जिसके चलते न्यूजीलैंड ने 4 ओवर तक ही अपने 50 रनों का अकड़ा पार कर लिया था। अंत में उन्हें जोश हेजलवुड ने यॉर्कर गेंद पर अपना शिकार बनाया।

नहीं चला फिंच-वार्नर का बल्ला

बात करे, ऑस्ट्रेलिया के जवाबी हमलों की तो ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग फुस पटाखे की तरह नजर आए। कोई भी खिलाड़ी पिच पर टिक नहीं सका। कंगारुयों को सबसे पहला झटका डेविड वार्नर के रूप में सिर्फ 5 रन बनाकर बोल्ड हो गए। इसके बाद तो आया राम गया राम वाला सिलसिला चालू हो गया। कप्तान एरॉन फिंच भी 13 के निजी स्कोर पर चलते बने। मिचेल मार्श(16), मार्कस स्टॉइनिस(7) और टिम डेविड (11) जैसे खतरनाक बल्लेबाज भी अपने हतियार डाल दिए थे। अंत में ऑस्ट्रेलिया टीम को 89 रनों की हार मिली। यह हार उनको काफी चुभने वाली क्योंकि टी 20 के लिहाज से यह काफी बड़ी हार है और इससे ऑस्ट्रेलिया का नेट रन रेट पूरी तरह तबाह हो गया होगा। बात करे न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की तो टिम साउदी और मिशेल सैंटनर ने तीन-तीन विकेट लिए। ट्रेंट बोल्ट को दो विकेट मिले। फर्ग्यूसन और सोढ़ी को एक-एक विकेट मिला। मेजबान ऑस्ट्रेलिया की इस तरह की हार ने टूर्नामेंट को और रोमांचक बना दिया है।

 

Leave a Comment