Placeholder canvas

T20 WC22 : कीवियों ने टेके घुटने, पाकिस्तान फाइनल में

Bihari News

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 2022 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान की टीम पहुंच गई है. सिडनी में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड को 7 विकेटों से हरा दिया और इस जीत के साथ Babar Azam की अगुवाई वाली पाकिस्तान की टीम ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने Daryl Mitchell(53*) और कप्तान Kane Williamson(46) के पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 152 रन बनाए. न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. सलामी बल्लेबाज Finn Allen सिर्फ 4 रन बनाकर पाक स्टार तेज गेंदबाज Shaheen Afridi की गेंद पर LBW हो गए. इसके बाद Shadab Khan ने फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज Devon Conway(21) को रनआउट कर दिया. श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ने वाले Glenn Phillips(6) स्पिनर Mohammad Nawaz की गेंद पर कौट एन बोल्ड हो गए. James Neesham ने अंत में 12 गेंदों पर 16 रन बनाए और न्यूजीलैंड एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंची.
पाकिस्तान के सभी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की. शाहीन शाह अफरीदी ने 2 विकेट चटकाए जबकि स्पिनर मोहम्मद नवाज को 1 सफलता मिली.

153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को आज उनके सलामी बल्लेबाजों Babar Azam और Mohammad Rizwan ने जबरदस्त शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी की. कप्तान बाबर आजम के रूप में पाकिस्तान का पहला विकेट गिरा, वो 53 रन बनाकर आउट हुए वहीं मोहम्मद रिजवान ने भी अर्धशतक जमाया, उन्होंने 57 रनों की पारी खेली. बाबर और रिजवान में से किसी ने 1 भी छक्का नहीं लगाया. बाबर ने अपनी पारी में 7 चौके लगाए जबकि रिजवान ने 5 चौके जड़े. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे Mohammad Haris 26 गेंदों पर 30 रन बनाकर आउट हुए. इस पारी में हारिस ने 2 चौके और 1 छक्का लगाया. पाकिस्तान ने 5 गेंद रहते 7 विकेट से मुकाबला जीत लिया. Shan Masood(3*) और Iftikhar Ahmed(0*) नाबाद लौटे. न्यूजीलैंड की तरफ से स्टार तेज गेंदबाज Trent Boult ने 2 विकेट चटकाए और स्पिनर Mitchell Santner ने 1 विकेट लिए. मोहम्मद रिजवान को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.
अब फाइनल में पाकिस्तान का सामना भारत बनाम इंग्लैंड मुकाबला जीतने वाली टीम से होगा.

Leave a Comment