Placeholder canvas

सहवाग ने बताया सेमीफाइनल में क्या हो भारत का टीम कॉम्बिनेशन, दिए दिलचस्प सुझाव

Bihari News

टी20 वर्ल्ड कप 2022 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है. अंतिम-4 में जिन टीमों ने जगह बनाई वो हैं ग्रुप-1 से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड और ग्रुप-2 से भारत और पाकिस्तान. खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच सिडनी में पहला सेमीफाइनल खेला जा रहा है. दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत बनाम इंग्लैंड है, जो गुरुवार, 10 नवंबर को एडिलेड में खेला जाएगा.

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया में प्लेइंग-11 को लेकर गहमागहमी है. सबसे बड़ा सवाल ये है कि इस अहम मुकाबले में Dinesh Karthik और Rishabh Pant में से कौन खेलेंगे. पंत को सिर्फ एक मैच में खेलने का मौका मिला है, जिम्बाब्वे के खिलाफ सुपर-12 के आखिरी मैच में पंत को खिलाया गया था लेकिन इस मैच में वो सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए थे. दूसरी तरफ दिनेश कार्तिक का भी प्रदर्शन अभी तक कुछ खास नहीं रहा है.

सहवाग का चौंकाने वाला बयान

टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ ओपनर Virender Sehwag ने सेमीफाइनल में भारत की प्लेइंग-11 को लेकर प्रतिक्रिया दी है. क्रिकबज पर बोलते हुए सहवाग ने कहा, “अक्सर पटेल ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर बेअसर लग रहे हैं, मैं उनकी जगह एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज या गेंदबाज खिलाऊंगा. मैं उनकी जगह दिनेश कार्तिक को शामिल करूंगा यानी मेरे टीम में डीके और ऋषभ पंत दोनों होंगे.”

जब पैनल में बैठे Ashish Nehra से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो अक्सर पटेल को बाहर करने के पक्ष में नहीं हैं. और पंत और कार्तिक में से वो पंत को चुनेंगे.

रोहित ने क्या कहा

सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया के कप्तान Rohit Sharma ने एक प्रेस कॉनफ्रेंस को संबोधित किया जिसमें उन्होंने टीम की तैयारियों और टीम कॉम्बिनेशन को लेकर बात की. रोहित ने पंत और कार्तिक दोनों को चुनाव के लिए रखा है. हालांकि रोहित ने कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं बताया लेकिन उन्होंने संभावनाओं का जिक्र किया.
रोहित ने कहा, “डीके और पंत के बीच, मेरे पास पिछले गेम के दौरान भी था, पंत एकमात्र ऐसा व्यक्ति था जिसे पर्थ में खेले गए दो मैचों को छोड़कर इस दौरे पर खेलने का मौका नहीं मिला. वे अनौपचारिक अभ्यास खेल थे लेकिन तब से वह हिट नहीं हुआ है. वह खेल के समय को याद कर रहा था, इसलिए हम उसे समय देना चाहते थे और अगर हम सेमीफाइनल या फाइनल में बदलाव करना चाहते हैं तो कुछ विकल्प भी हैं.”

आगे भारतीय कप्तान ने कहा, “किसी लड़के को कहीं से बाहर लाना और उसे खेल खेलने के लिए मजबूर करना अनुचित होगा, इसलिए यह सोचा गया था. लेकिन फिर से, हमने लोगों से कहा है कि हर किसी को जो भी खेल खेलना है, उसके लिए तैयार रहने की जरूरत है, चाहे वह सेमीफाइनल हो या लीग मैच. यह थोड़ा सामरिक था और साथ ही हमें यह नहीं पता था कि जिम्बाब्वे के विरुद्ध मैच से पहले हम किस टीम से सेमीफाइनल में खेलेंगे. हम बाएं हाथ के बल्लेबाज को उन स्पिनरों का मुकाबला करने का मौका देना सुनिश्चित करना चाहते थे जो गेंदबाजी करते हैं बीच में. लेकिन फिर, कल क्या होने वाला है, मैं आपको नहीं बता सकता, लेकिन वे दोनों कीपर चयन के लिए खेलेंगे.”

सेमीफाइनल मैच में भारत की संभावित प्लेइंग-11 :

Rohit Sharma(c), KL Rahul(vc), Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Rishabh Pant(wk), Hardik Pandya, Axar Patel, Ravichandran Ashwin, Bhuvneshwar Kumar, Mohammad Shami, Arshdeep Singh.

इंग्लैंड बनाम भारत सेमीफाइनल मैच दोपहर 1:30 बजे(भारतीय समयानुसार) शुरू हो जाएगा. इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा. फोन पर आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मैच का लुफ्त उठा सकते हैं.

Leave a Comment