Placeholder canvas

भारतीय टीम की जीत को पचा नहीं पा रही है पाकिस्तान! दिया बेतुका बयान

shubham kumar

भारतीय टीम विश्व कप दो हजार तेइस में जिस शानदार form में है उसे देखकर दुनियाभर के कई पूर्व क्रिक्केटर तारीफों के पूल बांध रहे हैं, वहीं पाकिस्तान के क्रिक्केटर इस जीत को पचा नहीं पा रहे हैं, उन्हें टीम इंडिया की कामयाबी रास नहीं आ रही है, उन्होंने भारतीय गेंदबाजों को लेकर बेतुका बयान दिया है, पाकिस्तान के पूर्व क्रिक्केटर हसन रजा ने श्रीलंका पर जीत के बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों पर एक चौंकाने वाला बयान दिया है.

हसन रजा ने भारतीय गेंदबाजों पर लगाए गंभीर आरोप 

उन्होंने एक पाकिस्तानी समाचार चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, हम देख रहे हैं कि जब भारत के खिलाड़ी बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो वे वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं और जब भारत गेंदबाजी करता है तो अचानक गेंद हरकत करना शुरू कर देती है, सिराज और शमी जिस तरह से गेंद को स्विंग करा रहे थे, उससे लग रहा था कि आईसीसी या बीसीसीआई उन्हें दूसरी पारी में उन्हें अलगअलग गेंद दे रहा है, गेंद का निरिक्षण करने की जरूरत है, स्विंग के लिए गेंद पर कोटिंग की एक अतिरिक्त परत भी हो सकती है.

रजा एक दौर का भी जिक्र किया

उन्होंने आगे कहा की शमी और सिराज वैसे ही दीखते हैं जैसे हम साउथ अफ्रीका में एलन डोनाल्ड और मखाया एंटिनी के साथ खेला करते थे, साउथ अफ्रीका में हमें जो गेंद खेलने को मिलती थी, उसमें एक तरफ चमक होती थी और एक तरफ नहीं होती थी, गेंद रिवर्स होती थी, सीम होती थी, लेकिन यहां मुझे लग रहा है कि गेंद बदल दी जाती है.

हसन रजा के बयान के बाद भड़के फैंस 

इस बयान के बाद हसन रजा की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हो रही है, फैंस भी उन पर जमकर हमला बोल रहे हैं, वहीं दूसरी और पाकिस्तान के अन्य क्रिक्केटर वसीम अकरम, शोएब अख्तर और शोएब मलिक ने भारतीय तेज गेंदबाजों की जमकर तारीफ की हैं, अकरम ने यहां तक कह दिया कि बुमराह हमसे भी बेहतर गेंदबाज है, साथ ही उन्होंने शमी के बारे में कहा कि वे यहां से और भी बेहतर होते जाएंगे. लेकिन आपको बता दे कि हसन रजा के इस बेतुके बयान के बाद अब पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.

वसीम अकरम ने हसन रजा की लगा दी क्लास 

इसका जवाब देते हुए वसीम अकरम ने A sports पर कहा, मैं पिछले कुछ दिनों से इसके बारे में पढ़ रहा हूं, मैं वही चीजें चाहता हूं जो इन लोगों के पास है. मजाक जैसा लगता है. क्योंकि उनका दिमाग जगह पर नहीं है. बेइज्जती अपनी तो करानी ही करानी है, हमारी भी ना करो पूरी दुनिया में. वहीं हसन रजा के इस बयान का जवाब देते हुए भारत के पूर्व क्रिक्केटर आकाश चोपड़ा भी अपनी प्रतिक्रिया दी है, उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट करते हुए लिखा था कि, क्या यह एक गंभीर क्रिकेट शो है. यदि नहीं. तो कृपया कहीं अंग्रेजी में व्यंग्य कॅामेडी का उल्लेख करें. मेरा मतलब है यह पहले से ही उर्दू में लिखा हो सकता है लेकिन दुर्भाग्य से मैं इसे पढ़र समझ नहीं सकता.

आपको क्या लगता है पाकिस्तान के पूर्व क्रिक्केटर हसन रजा का बयान सही मायनों में सच है. हमें कमेंट कर जरुर बताएं. धन्यवाद.

Leave a Comment